Ling Booster (लिंग बूस्टर) की समीक्षाएँ

By | January 25, 2019

लिंग का आकार दुनिया भर के पुरुषों के लिए बहुत चिंता का विषय है। Ling Booster (लिंग बूस्टर) एक ऐसा उत्पाद है जिसके निर्माताओं का दावा है कि यह यौन प्रदर्शन संबंधी सभी समस्याओं का हल है और यह असल में लिंग का आकार स्थाई रूप से बढ़ा देता है। काफी पुरुष अपने यौन प्रदर्शन से जुड़ी समस्याओं, जैसे नपुंसकता, समय पूर्व स्खलन और स्टैमिना (शक्ति) को लेकर असुरक्षित महसूस करते हैं। असुरक्षा का यह अहसास उनके यौन जीवन और उनके साथी के साथ उनके संबंधों पर भी काफी असर डाल सकता है।

Ling Booster (लिंग बूस्टर) क्या है?

Ling Booster (लिंग बूस्टर) पुरुष यौन शक्ति में वृद्धि के लिए एक पूरक आहार है। इसमें प्रयुक्त सामग्री स्तंभन शक्ति मज़बूत करने और उसकी अवधि बढ़ाने, यौन शक्ति बढ़ाने, कामोन्माद बढ़ाने, शुक्राणुओं का उत्पादन बढ़ाने और लिंग के आकार को स्थाई तौर पर बढ़ाने के हिसाब से तैयार की गई है।

उत्पादक का दावा है कि Ling Booster (लिंग बूस्टर) की एक बोतल लेने के बाद लिंग की लंबाई 2 सेमी तक बढ़ जाएगी, दो बोतलें लेने के बाद 3 सेमी तक बढ़ जाएगी, और 5 बोतलें लेने के बाद लिंग की लंबाई 5 सेमी तक बढ़ जाएगी।

Ling Booster (लिंग बूस्टर) का उत्पादक कौन है?

Ling Booster (लिंग बूस्टर) की उत्पादक कंपनी का नाम है Ling Booster Shakti (लिंग बूस्टर शक्ति), यह एक काफी नई कंपनी है, सन् 2017 में इसकी स्थापना हुई थी। इस संस्था के फोकस का केंद्र पुरुषों के लिए यौन शक्ति में वृद्धि के लिए पूरक आहार बनाना है।

Ling Booster (लिंग बूस्टर) क्या है?

Ling Booster (लिंग बूस्टर) की समीक्षाएँ

Ling Booster (लिंग बूस्टर) कैसे काम करता है?

Ling Booster (लिंग बूस्टर) में ऐसी सामग्री का प्रयोग किया गया है जो शुक्राणुओं की संख्या और प्रजनन क्षमता बढ़ाने, स्तंभन शक्ति मज़बूत करने, कामेच्छा बढ़ाने और यौन शक्ति बढ़ाने व अन्य यौन समस्याओं में मदद करने के लिए जानी जाती हैं।

ये सभी सामग्रियाँ एक साथ मिलकर नपुंसकता, कामेच्छा की कमी और समय पूर्व स्खलन जैसी यौन समस्याओं का समाधान करने तथा यौन शक्ति बेहतर करने के लिए काम करती हैं। उत्पादक के अनुसार, ये सभी सामग्रियाँ साथ मिलकर शारीरिक तौर पर लिंग का आकार स्थाई रूप से बढ़ाने के लिए भी काम करती हैं।

Ling Booster (लिंग बूस्टर) में प्रयुक्त सामग्री – क्या वे सुरक्षित और असरदार हैं?

उत्पादक की वेबसाइट पर चार प्राथमिक सक्रिय सामग्रियों की सूचि दी गई है, ये सभी यौन क्षमता और प्रदर्शन बेहतर करने और यौन अंगों के कामकाज ठीक करने के लिए जानी जाती हैं। ये हैं सफेद मुसली, अजवायन, लहसुन और अश्वगंधा।

इस उत्पाद में प्रयुक्त सामग्री हैं:

  • सफेद मुसली – सफेद मुसली के यौन स्वास्थ्य संबंधी बहुत फायदे हैं जैसे इसकी मदद से यौन चाहत (सेक्स ड्राइव) में वृद्धि होती है, समय पूर्व स्खलन का उपचार हो जाता है और शुक्राणुओं का उत्पादन और प्रजनन क्षमता बढ़ती है।
  • अजवायन – इससे शरीर में नाइट्रस ऑक्साइड का उत्पादन बढ़ता है, जिससे माँस-पेशियों में वृद्धि होती है और लिंग में रक्त संचार बढ़ने के कारण स्तंभन दोष का उपचार होता है। इससे पुरुष प्रजनन क्षमता व शुक्राणुओं का उत्पादन भी बढ़ जाता है।
  • लहसुन – यह प्रसिद्ध कामोत्तेजक है इससे पुरुषों और स्त्रियों दोनों की यौन चाहत (सेक्स ड्राइव) में बढ़ोतरी होती है। इससे अन्य यौन समस्याओं और विकारों में भी मदद मिलती है, जैसे यौन शक्ति बेहतर हो जाती है।
  • अश्वगंधा – अश्वगंधा एक चिकित्सीय वनस्पति है, इससे कामेच्छा बढ़ती है। इसके अलावा इससे लिंग में रक्त संचार बेहतर हो जाता है, जिसके कारण स्तंभन शक्ति मज़बूत होती है, जो देर तक बनी रहती है।

Ling Booster (लिंग बूस्टर) में प्रयुक्त सामग्री – क्या वे सुरक्षित और असरदार हैं?

Ling Booster (लिंग बूस्टर) के क्या फायदे हैं?

  • इसकी 1 बोतल का सेवन करने से लिंग का आकार 2 सेमी तक बढ़ जाता है
  • यौन प्रदर्शन में सुधार हो सकता है
  • यौन क्षमता बेहतर हो सकती है
  • इससे लिंग के खड़े रहने की अवधि बढ़ सकती है
  • इससे कामोन्माद बहुत बेहतर हो सकता है

Ling Booster (लिंग बूस्टर) के नुकसान क्या हैं?

  • बड़ी मात्रा में लेने पर यह हानिकारक हो सकता है
  • कुछ पुरुषों को इन गोलियों से बहुत लाभ का अनुभव नहीं होता है
  • कुछ दवाइयों के साथ इसे लेने पर कुछ नकारात्मक प्रभाव हो सकते हैं
  • उच्च रक्तचाप के मरीज़ों को इसका सेवन नहीं करना चाहिए

Ling Booster (लिंग बूस्टर) की समीक्षाएँ

सामान्य सवाल

Ling Booster (लिंग बूस्टर) को कैसे लेना चाहिए?

Ling Booster (लिंग बूस्टर) का एक कैप्सूल प्रति दिन लेने की सलाह दी जाती है, जिसे रात को भोजन के बाद लेना चाहिए।

कैप्सूल को खाली पेट नहीं खाना चाहिए। कैप्सूल को एक गिलास पानी या दूध के साथ लेना चाहिए।

Ling Booster (लिंग बूस्टर) का मूल्य क्या है?

Ling Booster (लिंग बूस्टर) के दो पैकेट एक साथ आते हैं। शुरुआती कोर्स के लिए 60 कैप्सूल की एक बोतल होती है, जो दो महीने के लिए पर्याप्त होती है।

इंटरमीडिएट कोर्स के लिए दो 60 कैप्सूल वाली बोतलें होती हैं, जो चार महीने के लिए पर्याप्त होती हैं।

Ling Booster (लिंग बूस्टर) को वापस करने के बारे में क्या नीति क्या है?

Ling Booster (लिंग बूस्टर) को अच्छी हालत में, बिना खोले, मूल पैकेज में ही, खरीदने की तारीख़ के दस दिन बाद तक वापस करने पर पूरे पैसे वापस मिलने की गारंटी है।

अगर ग्राहक को Ling Booster (लिंग बूस्टर) का पैकेज टूटी-फूटी हालत में मिलता है तो उन्हें शिपिंग की कीमत समेत पूरे पैसे वापस मिलने की गारंटी है।

क्या Ling Booster (लिंग बूस्टर) का मुफ्त परीक्षण भी होता है?

नहीं, Ling Booster (लिंग बूस्टर) मुफ्त परीक्षण का प्रस्ताव नहीं देता, और ना ही ग्राहकों को नमूने का उत्पाद मिलता है।

क्या Ling Booster (लिंग बूस्टर) का मुफ्त परीक्षण भी होता है?

Ling Booster (लिंग बूस्टर) की समीक्षा – अंतिम मत

इस उत्पाद को पुरुष यौन शक्ति में वृद्धि के फॉर्मूला के रूप में बेचा जाता है, जो यौन अंगों के कामकाज संबंधी मुद्दों का समाधान कर सकता है, और लिंग की लंबाई बढ़ा सकता है।

वास्तव में, ग्राहकों को कामेच्छा बढ़ाने और स्तंभन शक्ति मज़बूत करने के लिए ये कैप्सूल काफी मददगार लगे। कुछ ग्राहकों ने बताया कि ये कैप्सूल समय पूर्व स्खलन के लिए भी काफी उपयोगी हैं।

कुछ मर्दों ने दावा किया है कि इस पूरक आहार के सेवन से उनके लिंग के आकार में काफी बढ़त हुई है। काफी लोग इन परिणामों के मामले में निराश रहे। पर, वे इस बात से सहमत थे कि कुल मिलाकर इस उत्पाद के कई अन्य लाभ थे।

इन कैप्सूलों का कोर्स शुरू करने से पहले इनका सावधानी पूर्वक पूरा अध्ययन कीजिए और डॉक्टर की सलाह भी लीजिए। अगर आपको कोई गंभीर स्वास्थ्य संबंधी समस्या है, तो बेहतर होगा कि आप इन कैप्सूलों का सेवन ना करें। तुलना करने के उद्देश्य से अन्य संबंधित यौन शक्ति में वृद्धि करने वाले उत्पादों का अध्ययन करने का विचार अच्छा है।

बाज़ार में पुरुष यौन शक्ति में वृद्धि के लिए अनगिनत पूरक आहार उपलब्ध होने के कारण “सही उत्पाद” खोज पाना असंभव सा लगता है। उम्र बढ़ने के साथ पुरुषों में स्वाभाविक रूप से यौन प्रदर्शन में कमी आती है जो अपर्याप्तता या शर्मिंदगी की भावनाओं में वृद्धि कर सकती है। पुरुष यौन शक्ति में वृद्धि करने वाले पूरक आहार के चार मुख्य कारक होने चाहिए: सक्रिय अवयव, यौन स्टैमिना (शक्ति) की क्षमता, बढ़ी हुई उत्तेजना, बेहतर* यौनेच्छा, जिसके लिए चिकित्सीय अध्ययन भी किए गए हों।

नीचे आपको, वर्तमान समय में बाज़ार में उपलब्ध, हमारी राय में कुछ सबसे अधिक प्रभावशाली पुरुष यौन शक्ति में वृद्धि करने वाले उत्पाद मिलेंगे।

Ling Booster (लिंग बूस्टर) की समीक्षाएँ

Ling Booster (लिंग बूस्टर) की समीक्षाएँ
Rate this post

संबंधित पोस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *