कैसे Green Coffee ने बस तीन महीने में मेरी शादी करवा दी?

By | March 5, 2018

 

green coffee bean

मैं ये लेख क्यों लिख रहा हूँ?

मैं दिल्ली का रहने वाला २५ साल का मर्द हूँ. मेरा वज़न ५५ किलो है और मैं एक स्कूल में काम करता हूँ. मैं अपनी पत्नी के साथ सुखी जीवन बिता रहा हूँ, और हमारा एक सुंदर बच्चा भी है. हर चीज़ अच्छे से हो रही है, पर इस सबके पीछे एक भयावह कहानी है जिससे मैं होकर गुज़रा. वज़न बढ़ने से मेरी ज़िंदगी एक बार नरक बन चुकी है और मुझे पता है कि शादी के लायक लड़के के लिए भारत में मोटा होना कितना भयावह है. मैं अपने आनंददायक परिवर्तन की पूरी कहानी तथा वज़न घटाने का तरीक़ा आपको बताऊँगा.

मेरी कहानी

मैं बचपन से ही थोड़ा मोटा था और जब तक मैं हाईस्कूल पहुँचता तब तक मेरा वज़न और भी अधिक बढ़ गया.

हर कोई मुझे वज़न घटाने के तरीक़े बताता रहता था और अधिकांश लोग बिना कुछ पूँछे ही वज़न घटाने के सुझाव देने लग जाते थे. मेरी उम्र के बच्चे मुझे अंकल कहके बुलाते थे और मेरा आत्मविश्वास ख़त्म होता जा रहा था. अब मेरा वज़न ८२ किलो था और मैंने हर चीज़ से ध्यान हटाना शुरू कर दिया और बाहर जाना अच्छा न लगने से मैं अंतर्मुखी बन गया. मैंने वज़न घटाने के लिए क्या कुछ नहीं किया:

  • कड़ी डाइटिंग,
  • घंटों जिम में काम,
  • कई मीलों तक टहलना,
  • केवल स्वास्थ्यप्रद आहार,
  • चिकित्सक,
  • आयुर्वेद,
  • थाइरॉयड जाँच,
  • योग

मैंने वज़न घटाने के लिए हर सम्भव चीज़ करने की कोशिश की.

जैसे ही मेरी शादी की उम्र नज़दीक आ रही थी मेरे माता-पिता शादी के लिए चिंतित हो रहे थे और मैं भी ज़िंदगी में स्थिरता चाहता था. जब भी कोई लड़की और उसके माँ-बाप मुझे शादी के लिए देखने आते थे तो वो निराश होकर जाते थे. मैंने अपनी पिक्चर मैट्रिमोनियल साइट पर भी डाली पर केवल बहुत मोटी लड़कियों के ही मेल आते थे. मेरे माता-पिता ने भी मुझ पर किसी मोटी लड़की से शादी करने के लिए दवाब डालना शुरू कर दिया. एक दिन तो एक लड़की के माँ-बाप ने मुझे वज़न घटाने की सलाह दे दी.

एक बात और कि बहुत सारे लोगों ने डाइट पिल्ज़ और स्लिमिंग पिल्ज़ की सलाह दी पर ये ख़तरनाक दुष्प्रभावों तथा विकल व्यक्तियों को छलने से ज़्यादा कुछ नहीं कर सकतीं. किसी ने सलाह दी कि बहुत अधिक कसरत वज़न घटाने का सर्वश्रेष्ठ तरीक़ा है पर अगर आप जिम में छह घंटे बिताते हैं, तो ज़िंदगी में और क्या बचेगा.

Buy green coffee

एक दिन मैं जब इंटरनेट पर सर्फ़िंग कर रहा था तो मुझे एक प्रतिष्ठित वेबसाइट पर “वज़न घटाने के लिए Green Coffee” नामक लेख पढ़ने को मिला. मैंने ग्रीन टी के बारे में बहुत कुछ सुन रखा था पर Green Coffee? मुझे याद है कि एक बार मुझसे किसी ने कहा था कि बॉलीवुड अभिनेता वज़न घटाने के लिए इस कॉफ़ी को इस्तेमाल कर रहे हैं पर तब मैंने ध्यान नहीं दिया. मैंने इस बारे में तमाम जाँच-पड़ताल की और फिर जो मैं समझ पाया उसने मुझे झकझोर के रख दिया. जब मैं और अधिक गहराई में गया तो मुझे अहसास हुआ कि कई प्रसिद्ध पोषकविज्ञानी, डॉक्टर्ज़ तथा स्वास्थ्य प्रैक्टिशनर्स Green Coffee से वज़न घटने की बात कर रहे थे और Green Coffee से वज़न घटना वास्तविकता में एक हक़ीक़त थी. मैंने तत्काल Green Coffee आधिकारिक वेबसाइट से ऑर्डर कर दी. पैकेज सुरक्षित रूप से कुछ ही दिन में आ गया. मैंने तत्काल नियम पढ़े और Green Coffee को पीना शुरू कर दिया:

  • नाश्ते में,
  • लंच में,

दिन में दो से तीन कप तक.

फिर चमत्कार हुआ!

सच बताऊँ तो मैंने दो हफ़्तों में १२ किलो वज़न घटा लिया और मैं बन गया:

  • दिखने में पतला,
  • मेरा चेहरा चमकने लगा,
  • मेरे नितम्ब कम हो गए, और
  • मेरा पेट पतला हो गया.

मेरे जीवन में पहली बार मैंने विश्वास करना शुरू कर दिया कि मैं पतला हो सकता था. मैंने हर चीज़ खाना शुरू कर दिया क्योंकि मैं डाइटिंग से तंग आ चुका था.

अगले सप्ताह मेरा वज़न १२ किलो और घट गया:

  • मेरा चेहरा पूरी तरह से बदल गया,
  • मेरी परतें पिघल गयीं,
  • ज़िंदगी में पहली बार मुझे ठोड़ी की हड्डी दिख रही थी.

मुझे छोटे कपड़े ख़रीदने के लिए भागना पड़ा. इस सबका मेरे ऊपर एक सकारात्मक मनोवैज्ञानिक असर पड़ा और मेरा आत्मविश्वास नाटकीय रूप से बढ़ गया. इन परिणामों के बाद मैं मंदिर गया ताकि भगवान को शुक्रिया अदा कर सकूँ और बाद में मैं ये सोच कर रो भी दिया कि अगर इस जादुई और सरलतम औषधि की जानकारी मुझे पहले से होती तो मैंने अपनी ज़िंदगी के इतने साल बेकार नहीं गुज़ारे होते. अब ज़िंदगी में पहली बार लड़कियों ने मुझे घूरना शुरू कर दिया था और हर आदमी जल्दी वज़न घटाने के लिए मुझसे ही सलाह लेना चाह रहा था.

२ महीनों के भीतर मेरा वज़न ५६ किलो कम हो गया और जब मैंने अपना नया प्रोफ़ायल मैट्रिमोनियल पर डाला तो रिश्तों की बाढ़ सी आ गयी. मुझे अभी भी याद है कि जब मेरी मंगेतर मुझे अपने माता-पिता के साथ देखने आई थी तो हम तुरंत समझ गए थे कि हम एक-दूजे के लिए बने हुए हैं.

मैं हमेशा कहता हूँ कि मेरे पिताजी ने मेरा विवाह करवाया पर Green Coffee की सहायता से ही मेरी शादी की बात आगे बढ़ सकी!

अब मैं वज़न घटाने सम्बंधी चर्चाओं के लिए नियमित रूप से पैनल में बुलाया जाता हूँ और मेरी कहानी एक प्रसिद्ध पत्रिका में “घर पर वज़न कैसे घटाएँ” के नाम से एक अन्य लेख में भी छपी है. मुझे लगता है कि जब मैं ऐसा कर सकता हूँ तो हर मोटा लड़का ये कर सकता है. Green Coffee के फ़ायदों का बहुत अधिक प्रचार नहीं किया गया है, क्योंकि इससे बंद हो जाएँगी:

  • कई फ़ार्मास्यूटिकल कम्पनियाँ
  • महँगे ज़िम्स
  • स्लिमिंग ड्रग शॉप्स

निष्कर्ष के बज़ाय

राष्ट्रीय पोषण अकादमी, भारत द्वारा करवाए गए एक शोध के अनुसार Green Coffee बिना किसी दुष्प्रभाव के १००% प्रभावी पायी गयी है तथा अन्य उत्पादों की तुलना में ये बहुत सस्ती भी है. तो दोस्तों, ये रही मेरी छोटी सी कहानी कि घर पर ही वज़न कैसे घटाएँ.
एक सावधानी रखें, Green Coffee को आधिकारिक वेबसाइट से ही ख़रीदें क्योंकि हम जैसे आम लोगों को ठगने के लिए इंटरनेट पर मौजूद धोखेबाज़ों की संख्या बहुत ज़्यादा है.

Buy on the official site

कैसे Green Coffee ने बस तीन महीने में मेरी शादी करवा दी?
3.5 (70%) 6 votes

संबंधित पोस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *