“Goji cream Hendel”: नकारात्मक और सकारात्मक प्रतिक्रियाएँ, घटक

By | June 6, 2018

सभी औरतें चाहती हैं कि वे जितने साल तक हो सके आकर्षक, सुंदर और युवा दिखती रहें। लेकिन समय के साथ हर त्वचा बूढ़ी होती है, उसकी लचक चली जाती है, और वह सूख जाती है। सबसे पहले हल्की झुर्रियाँ उभरने लगती हैं जो आगे चलकर गहरी होती चली जाती हैं। ऐसा लगता है, इसके बाद हम जितनी कोशिश करने पुराना रूप वापस नहीं आता। सौभाग्य से त्वचा की नमी और लचक पाने का एक बहुत बढ़िया तरीका है जो उम्र बढ़ने के लक्षणों और सूखेपन को धीमा कर देता है। यह है “क्रीम Goji Hendel”।

goji krim india

“Goji cream Hendel”: घटक और उपयोगी चीजें

यदि एंटी-एजिंग एजेंट्स के उत्पादन में पोषण पदार्थों का उचित संतुलन पा लिया जाए तो बहुत अच्छे नतीजे देखे गए हैं। क्रीम के मुख्य घटक क्या हैं?

  • सबसे महत्वपूर्ण और सबसे मुख्य घटक है बेरियों का सत्त। गोजी का सत्त
  • अमीनो एसिड्स एवं अन्य ऐसे सक्रिय तत्वों में समृद्ध जो त्वचा को एंटीऑक्सीडेंट उत्प्रेरण देते हैं।
  • क्रीम के असर को बेहतर करने के लिए इसमें लाईकोपीन मिलाया गया है। यह सत्त का प्रभाव बढ़ाकर इसकी क्रिया को 24 घंटे तक बढ़ा देता है।
  • हयालूरोनिक एसिड की छोटी मात्रा से त्वचा पर एंटी-एजिंग प्रभाव होता है। छोटी झुर्रियाँ सपाट हो जाती हैं और कोशिकाओं में ऐसे महत्वपूर्ण पदार्थ चले जाते हैं जो त्वचा की लचक वापस लाते हैं।
  • इसके उत्प्रेरक त्वचा का पुनर्निर्माण भी करते हैं।
  • “goji cream Hendel” में किसी तरह के प्रेसर्वेटिव रसायन और पैराबेन जैसे सस्ते एंटीऑक्सीडेंट्स के सत्त नहीं होते।
  • इसके घटकों के मिनरल कॉम्प्लेक्स से त्वचा को पोषण मिलता है जिससे वह स्वस्थ रूप से दमकने लगती है और उसकी आंतरिक संरचना वापस ठीक हो जाती है। इससे त्वचा टाइट होकर ज़्यादा रिलैक्स हो जाती है।

इसमें मिले पोषक पदार्थ त्वचा की सुरक्षात्मक प्रक्रिया को सक्रिय कर देते हैं, उसे यूवी किरणों से बचाते हैं, और प्रदूषण से बचाते हैं।

त्वचा पर क्रीम का प्रभाव

उम्र के साथ महिलाओं की त्वचा की लचक चली जाती है, बुढ़ापे के लक्षण नज़र आने लगते हैं और वह थकी हुई लगने लगती है। सौभाग्य से ब्यूटीशियन्स ने रीजुवेनेशन का एक नया फॉर्मूला ईजाद कर लिया है – “goji cream Hendel”। इस प्रोडक्ट के रिव्यू काफी विविध हैं। कुछ लोग इस एंटी-एजिंग क्रीम की निंदा करते हैं वहीं कुछ महिलाएँ ऐसी हैं जो कहती हैं कि केवल इसी क्रीम से से त्वचा को एंटीऑक्सीडेंट मदद मिलती है और वह बहुत अच्छी मेनटेन रहती है। यह क्रीम त्वचा पर क्या असर करती है?

क्रीम के घटकों की त्वचा रोग विशेषज्ञों द्वारा एवं क्लीनिकल परीक्षणों में जाँच की जा चुकी है। यह क्रीम पूरी तरह सुरक्षित है और त्वचा पर कोई नकारात्मक असर नहीं डालती। इसके एंटी-एजिंग प्रभाव इसमें पाए जाने वाले प्राकृतिक घटकों की प्रचुर मात्रा के कारण होते हैं। गोजी बेरी सत्त में हमारी त्वचा के रूप और स्वास्थ्य के लिए जरूरी 20 अमीनो एसिड होते हैं। इसमें मिलाई पकी बेरियों में खट्टे फलों की तुलना में 500 गुना ज़्यादा विटामिन सी पाया जाता है। क्रीम में मिला ट्राईमेथिल ग्लाईसीन त्वचा पर असर करके मॉइस्चराइज़िंग इफ़ेक्ट उत्पन्न करता है, त्वचा की बुढ़ापे के लक्षणों और खराब होने से रक्षा करता है। त्वचा में आयरन और विटामिन बी कॉम्प्लेक्स की आपूर्ति होती है जिसका असर 24 घंटे के अंदर नज़र आने लगता है। इससे महीन रेखाएँ गायब हो जाती हैं, त्वचा का पुनर्निमाण बेहतर होने लगता है और लचक आ जाती है।

doctor review goji cream

क्रीम खरीदें

Goji cream कैसे उपयोग करें

“Goji cream Hendel’s Garden” ब्यूटी इंडस्ट्री में एक बिल्कुल नया एंटी-एजिंग एजेंट है। इसके बेजोड़ घटकों से त्वचा का पोषण होता है और पहली बार लगाने के बाद से ही असर नज़र आने लगता है। इस प्रोडक्ट को उपयोग करने का उचित तरीका क्या है? एंटीऑक्सीडेंट क्रीम लगाने की प्रक्रिया में बहुत समय नहीं लगता है और इसे घर पर ही किया जा सकता है, इसके लिए किसी पेशेवर ब्यूटीशियन या मेकअप आर्टिस्ट की मदद भी नहीं लगती। इस क्रीम को साफ किए हुए चेहरे और वक्ष-स्थल में लगाना चाहिए। इसे करने के लिए त्वचा के रोमछिद्रों को डर्ट-स्क्रब से साफ कर लें। इसके बाद गले और चेहरे की त्वचा पर क्रीम की थोड़ी सी परत लगाकर हल्की गोलाकार मसाज करें। चूंकि आप बार-बार स्क्रब का इस्तेमाल नहीं कर सकतीं, सफाई के लिए किसी अच्छे टॉनिक का उपयोग करें। क्रीम लगाने के बाद सक्रिय हो जाती है और 24 घंटे तक बाह्य कारकों से त्वचा की रक्षा करती है। इसके बाद प्रक्रिया दोहराएँ। जब भी महिलाओं को नतीजे मिलने लगते हैं तो फेशियल में खुशी मिलने लगती है।

“Cream Goji” के साइड-इफ़ेक्ट

प्रोफेशनल ब्यूटीशियन्स ने इस फॉर्मूला क्रीम को हर प्रकार की नारी त्वचा पर असर करने के लिए विकसित किया है, चाहे वह तैलीय हो या सूखी। उत्पादक के अनुसार, इस यूनिवर्सल एंटी-एजिंग एजेंट में ऐसे कोई पदार्थ नहीं हैं जिनसे एलर्जी या दाग वगैरह होते हों, इसलिए इसे सभी महिलाएँ उपयोग कर सकती हैं। इस प्रोडक्ट को विकसित करने वाले लोगों के अनुसार “goji cream Hendel” उपयोग करना पूरी तरह सुरक्षित है। इसके बारे में त्वचा रोग विशेषज्ञों की प्रतिक्रियाएँ भी सकारात्मक रही हैं। इस प्रोडक्ट ने डर्माटोलॉजिकल टेस्टिंग और क्लीनिकल निगरानी पास कर लिए हैं। इस क्रीम के कोई हानिकारक प्रभाव ज्ञात नहीं है, इसके उलट यह निर्जीव और थकी हुई त्वचा को एक स्वस्थ ताजापन और दमक देती है।

प्रतिबंध

गर्भावस्था या दुग्धपान कराते समय क्रीम लगाने के पहले डॉक्टर की सलाह ले लें। यदि आपको त्वचा की बीमारियाँ हों तो प्रोडक्ट का उपयोग वर्जित है। “Cream Goji” 25 के ऊपर की उम्र के लोगों के लिए डिज़ाइन की गई है लेकिन अधिकतर मामलों में ज़्यादा उम्र की महिलाएँ भी इसे उपयोग करके अपने चेहरे और गले की त्वचा को नमी दे सकती हैं, उसे टाइट कर सकती हैं और झुर्रियाँ सपाट कर सकती हैं।

order goji cream

क्रीम खरीदें

मैं क्रीम कहाँ से खरीद सकती हूँ

आज मार्केट में ऐसे कई कॉस्मेटिक प्रोडक्ट हैं जिनमें पोषण और मॉइस्चराइज़िंग गुण हैं। इनमें से एक है – “goji cream Hendel”. कुछ महिलाओं की नकारात्मक प्रतिक्रियाएँ जायज हैं लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि महिलाएँ कॉस्मेटिक से ऐसी अपेक्षाएँ करने लगती हैं जो वास्तविकता से परे होती हैं और यही महिलाएँ कुंठित होकर ऐसा नजरिया बना लेती हैं कि ये प्रोडक्ट ही खराब है।

यदि आपको लगता है कि आपकी त्वचा की लचक जाने लगी है, उस पर पपड़ी और झुर्रियाँ आने लगी हैं तो यह पहला संकेत है कि अब गोजी के सत्त वाली क्रीम खरीदने का समय आ गया है। यह बड़े दुख की बात है कि ये नुस्खा दवाई की दुकानों में बिरले ही नज़र आता है। लेकिन आज की हाई-टेक दुनिया में आप खास ऑनलाइन शॉप्स से एंटी-एजिंग प्रोडक्ट आसानी से खरीद सकती हैं। इसके अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क की मदद से आप घर बैठे “goji cream Hendel’s Garden” ऑर्डर कर सकती हैं। खरीदने से पहले इस शॉप और प्रोडक्ट के रिव्यू जरूर पढ़ लें।

“Goji cream Hendel”: नकारात्मक ग्राहक प्रतिक्रियाएँ

यह कोई राज नहीं है कि हर महिला 50 साल की उम्र में भी जवान और आकर्षक रहना चाहती है और इसलिए वह रीजुवेनेशन के लिए कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट लगाती है। इस क्रीम को ताजी गोजी बेरियों के आधार पर बनाया गया है और यह एंटी-एजिंग कॉस्मेटिक उद्योग में एक क्रांति है। दुर्भाग्य से हर महिला रीजुवेनेशन के प्रोडक्ट्स से संतुष्ट नहीं होतीं। इसके अलावा, कुछ ग्राहकों ने “cream Goji Hendel” की गुस्से से निंदा करनी शुरू कर दी है। इसके रिव्यू कई बार अच्छे नहीं होते। आप इमल्शन प्रोड्यूसर की ऊंची कीमत की निंदा देख सकते हैं लेकिन सबसे ज़्यादा शिकायतें असंतोषजनक नतीजों की आती हैं।

और यह सच है, उत्पादक ने यह नहीं बताया है कि इन प्रोडक्ट्स पर कौन से टेस्ट किए गए थे और उनके नतीजे भी नहीं दिखाए गए हैं। क्रीम के घटकों के आधार पर हम बस इतना मान सकते हैं कि क्रीम का सकारात्मक असर इसकी नमी देने और त्वचा को वापस ठीक करने की क्षमता, झुर्रियाँ सपाट करने और उसे जीजीविषा तथा ऊर्जा से भर देने के प्रभाव के कारण होता है।

वहीं दूसरी ओर, शानदार नतीजों की उम्मीद कर रहे कई लोगों को यह एहसास ही नहीं होता कि यह क्रीम लटकती, थुलथुली और गहरी झुर्रियों वाली त्वचा को युवा और सुंदर नहीं बना सकती। इतनी खराब त्वचा के लिए तो प्लास्टिक सर्जरी ही एक विकल्प होता है। इसलिए किसी भी एंटी-एजिंग एजेंट को खरीदने से पहले उसकी कमियों का आकलन कर लें और प्रोफेशनल से सलाह लें। हो सकता है इसके बाद आपको नतीजे देखकर दुख नहीं होगा और पैसे खर्च करने में अफसोस नहीं महसूस होगा।

सकारात्मक प्रतिक्रिया

मुझे यह कहना होगा कि कई महिलाएँ “Cream Goji Hendel” की तारीफ़ करते नहीं थकतीं। आम तौर पर एंटी-एजिंग कॉस्मेटिक्स के रिव्यू नकारात्मक ही होते हैं और मंहगे कॉस्मेटिक्स के उपयोग की निरर्थकता के बारे में बात करते हैं। बेताब और निराश महिलाएँ जवान और आकर्षक दिखने की उम्मीद छोड़ देती हैं।

लेकिन जिन लोगों ने ताजी ऑर्गैनिक बेरियों पर आधारित इस क्रीम का उपयोग करके देखा है वे जानती हैं कि इसका असर पहली बार लगाने से ही नज़र आने लगता है। लेकिन आपको यह जरूर बताना चाहेंगे कि नतीजे पाने के लिए आपको क्रीम को सही तरीके से उपयोग करना होगा। सबसे पहले तो अपना खान-पान ठीक कर लें, पर्याप्त नींद लें ताकि उदासी दूर हो और शरीर कॉम्प्लेक्स विटामिनों और मिनरल सप्लिमेंट्स अवशोषित करने के लिए तैयार हो जाए। ऐसा करने से ही आपको नज़र आएगा कि आपकी त्वचा ज़्यादा लचकदार, स्वस्थ और आकर्षक हो गई है।

सच तो यह है कि “Cream Goji Hendel” आजमाने वाली अधिकतर महिलाओं की प्रतिक्रिया सकारात्मक ही होती है। 35-40 की उम्र में अधितकर महिलाओं की आँखों के आस-पास, नाक और माथे पर झुर्रियाँ उभर आती हैं। इनसे बचना तो मुश्किल होता है लेकिन ब्यूटी साइंस में क्रांति ला देने वाली “cream goji” नाम की क्रीम से बुढ़ापे के लक्षण आने रुक जाते हैं और त्वचा का पुनर्निर्माण होने लगता है।

एंटी-एजिंग एजेंट्स के उपयोग के बारे में चिकित्सकीय सलाह

कॉस्मेटोलॉजिस्ट और त्वचा रोग विशेषज्ञ 25 से कम उम्र की लड़कियों को एंटी-एजिंग क्रीम लगाने से सख्त मना करते हैं। यदि आप त्वचा में सूखेपन के लक्षण महसूस कर रही हों तो आपको विटामिन ए और ई कॉम्प्लेक्स पीना चाहिए जिससे स्थिति सामान्य हो जाती है। इस उम्र में एंटी-एजिंग क्रीम का उपयोग करने से कोई लाभ नहीं होता लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप त्वचा की देख-भाल नज़रअंदाज़ कर दें। ब्यूटीशियन सलाह देती हैं कि जवान लड़कियों की सूखी त्वचा के लिए विटामिन सप्लिमेंट्स वाला हाइड्रेटिंग मास्क का उपयोग अच्छा होता है। किसी हल्की क्रीम का उपयोग करें, रोज सुबह-शाम कॉस्मेटिक पाउडर, फाउंडेशन से त्वचा को साफ करें और बेहतर हो तो इनका उपयोग न ही करें।

अधिक उम्र की महिलाओं को “cream Goji Hendel” इस्तेमाल करने से फायदा होता है। डॉक्टर बताते हैं कि अधिकतर मामलों में इसके अनुभव सुखद रहे हैं। इस प्रोडक्ट में ऐसे पदार्थ हैं जो एपिडर्मिस, डर्मिस और सबक्यूटेनस की परिस्थिति भी सुधार सकते हैं। त्वचा को नज़रअंदाज़ न करें और किसी पीलिंग क्रीम से मृत-त्वचा कोशिकाओं को हटा कर उसकी सफाई करें।

असली रिव्यू के अनुसार क्रीम की क्रिया

इस क्रीम से उम्रदराज और धूप से मुर्झा चुकी त्वचा को लाभ होता है। इसमें मिले कम से कम 20 अमीनो एसिड्स से त्वचा को एक स्वस्थ चमक मिलती है और त्वचा में गुलाबीपन आ जाता है। असली प्रतिक्रियाओं को पढ़ने से पता चलता है कि 24 घंटे बाद प्रक्रिया को दोहराना होता है क्योंकि क्रीम का प्रभाव खत्म होने लगता है और त्वचा पहले जैसी होने लगती है।

4 सबसे बड़े लाभ

  1. इस क्रीम के दूसरे ब्रांडों की एंटी-एजिंग क्रीमों की तुलना में दस गुना से भी ज़्यादा सक्रिय पदार्थ अवयव होते हैं जिससे इस भरोसे को बल मिलता है कि गुणवत्ता के मामले में “goji cream Hendel” सर्वोत्तम है। इसके असली रिव्यू इस निष्कर्ष का समर्थन करते हैं।
  1. इसमें मिले सभी आवश्यक घटक, विटामिन और मिनरल तेजी से त्वचा में अवशोषित हो जाते हैं जिससे ऊतकों को पर्याप्त पोषण मिलता है।
  1. यह प्रोडक्ट हर तरह की त्वचा के लिए उपयुक्त होता है, सूखेपन से बचाव करता है और चेहरे की त्वचा को एक तरह से खींच कर टाइट कर देता है।
  2. यह त्वचा की गहरी से गहरी जगहों को रीजुवेनेट कर देती है और रंग एक जैसा कर देती है।

रेट

एंटी-एजिंग “cream Goji Hendel” खरीदने से पहले इंटरनेट पर काफी सर्च करना चाहिए। प्रतिक्रियाओं में कुछ ऑनलाइन शॉप्स बताई गईं हैं जहाँ ये प्रोडक्ट काफी किफ़ायती दाम पर मिल सकते हैं। डेलीवरी चार्ज को शामिल करके भी एंटी-एजिंग कॉस्मेटिक्स ऑनलाइन खरीदना लोकल दुकान से सस्ता ही पड़ेगा।

क्या मैं पूरे शरीर में “Goji cream” लगा सकती हूँ?

क्रीम की ट्यूब इतनी बड़ी नहीं होती कि आप इसे पूरे शरीर पर लगा सकें। लेकिन दूसरी जगहों की त्वचा भी कोई भिन्न नहीं होती, इसलिए आप शरीर की अन्य समस्या वाली जगहों पर भी “goji cream Hendel” लगा सकती हैं। ग्राहकों की प्रतिक्रियाएँ पढ़ने से पता चलता है कि कुछ लोग ऐसा करते हैं।

buy goji cream in india

“Goji cream Hendel”: नकारात्मक और सकारात्मक प्रतिक्रियाएँ, घटक
3.7 (73.33%) 12 votes

संबंधित पोस्ट

One thought on ““Goji cream Hendel”: नकारात्मक और सकारात्मक प्रतिक्रियाएँ, घटक

  1. Rajesh

    क्या पुरुष भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *