लिंग बड़ा करने की सबसे अच्छी दवाइयाँ – प्राकृतिक दवाएँ ही लेने के शीर्ष कारण

By | April 9, 2018

हममे से अधिकतर पुरुषों की अपने लिंग के साइज़ को लेकर चिंता करने की आदत होती है। यह सच है कि कई पुरुषों का लिंग बहुत छोटा होता है लेकिन अधितकर पुरुषों का लिंग न्यूनतम साइज़ से अधिक होता है।

हालांकि अधिकतर पुरुष लिंग के साइज़ के न्यूनतम मानक को पूरा करते हैं लेकिन फिर भी उनमें अपने लिंग को बड़ा करने की चाह होती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि सेक्स-आकर्षण और आनंद के मामलों में लिंग के साइज़ की बहुत बड़ी भूमिका होती है।

एक शोध के अनुसार पुरुषों को अपने शरीर में लिंग का वांछित साइज़ पाकर ज़्यादा सुविधाजनक लगता है वहीं महिलाओं को ऐसा लिंग ज़्यादा आकर्षक लगता है जो औसत लिंग से थोड़ा बड़ा हो।

यह ध्यान रखें कि लिंग के साइज़ को बहुत ज़्यादा बड़ा करने की कतई जरूरत नहीं होती। लिंग के साइज़ में थोड़ी सी बढ़त ही काफी होती है।

जब हम इन्टरनेट पर लिंग का साइज़ बड़ा करने के तरीकों की सर्च करते हैं तो ऐसे कई उत्पादक मिलते हैं जो अच्छे नतीजों का दावा करते हैं।

लेकिन सच यह है कि मार्केट में उपलब्ध हर प्रोडक्ट से अच्छे नतीजे नहीं मिलते। हमें लिंग बड़ा करने की सबसे अच्छी दवा चुन पाने के लिए अच्छे और बुरे प्रोडक्ट में फर्क करना आना चाहिए।

लेख के अगले खंडों में हम लिंग बड़ा करने की कार्यविधि पर चर्चा करेंगे और यह भी बताएँगे कि आपको किन कारकों पर ध्यान देना चाहिए ताकि आप अपने लिए सबसे अच्छी लिंग वृद्धि गोली चुन सकें।

penis enlargement pills

लिंग बड़ा करने की गोलियाँ कैसे काम करती हैं?

यदि आप भी उन लोगों में से एक हैं जो यह मानते हैं कि लिंग बड़ा करने की दवाओं से लिंग बहुत बड़ा हो जाता है तो आप गलत हैं। लिंग वृद्धि की दवाएँ खड़े लिंग का साइज़ बढ़ाने में मदद तो कर सकती हैं लेकिन यह बढ़त बहुत ज़्यादा नहीं होती। और सबसे बढ़िया चीज यह है कि लिंग का साइज़ बहुत ज़्यादा बढ़ाने की जरूरत भी नहीं होती।

लिंग के साइज़ को बड़ा करने में लिंग वृद्धि दवाएँ इस तरह योगदान करती हैं।

लिंग वृद्धि दवाओं से लिंग में रक्त धमनियाँ चौड़ी होने में मदद मिलती है।

लिंग बड़ा करने की दवाओं के घटक पुरुषों में कामेच्छा बढ़ा देते हैं।

लिंग वृद्धि गोलियाँ लेने के बाद पुरुष शरीर में टेस्टोस्टेरोन का उत्पादन बढ़ जाता है।

लिंग वृद्धि गोलियों में ऐसे घटक पाए जाते हैं जो लिंग की धमनियों का आकार बढ़ा देते हैं। जब लिंग खड़ा होता है तो यह पहले से ज़्यादा बड़ा हो जाता है क्योंकि इसमें ज़्यादा रक्त भरा होता है।

यही कारण है कि लिंग वृद्धि दवाओं का असर तभी नज़र आता है जब लिंग खड़े रूप में होता है।

लिंग वृद्धि दवाएँ लेने के पहले कौन सी चीजों का ध्यान रखना चाहिए?

अब आप जान गए होंगे कि मार्केट में उप्लबद्ध लिंग वृद्धि दवाओं से क्या अपेक्षा की जाती है।

अब हम आपको बताएँगे कि आप अपने लिंग सबसे अच्छी लिंग वृद्धि दवा कैसे चुन सकते हैं। लिंग वृद्धि दवाई चुनने से पहले आपको कुछ चीजों का ध्यान रखना होगा।

और हम यह भी बता दें कि सबसे अच्छी दवा चुनने के लिए पूरी तरह कतिपय रिव्यू और दोस्तों की सलाह पर निर्भर होना भी ठीक नहीं होता। पूरी जानकारी खुद हासिल करें और खुद फैसला करें। सबसे असरदार लिंग वृद्धि गोलियाँ चुनते समय ध्यान देने वाली कुछ बातें।

1.   सुरक्षा

penis enlargement capsules

यदि दवाइयाँ सुरक्षित न हों तो उन्हें न लेने में ही भलाई होती है। लिंग वृद्धि दवाई चुनते समय सबसे महत्वपूर्ण चीज होती है उनकी सुरक्षा।

मार्केट में लिंग बड़ा करने की कई दवाइयाँ उपलब्ध हैं। इनमें से अधिकतर न सिर्फ अपने वादों पर खरा नहीं उतरेंगी, उल्टे इनसे आपके सेक्स स्वास्थ्य को नुक्सान पहुँचने की संभावना भी होती है।

उत्पाद विशेष की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह जाँच करना आवश्यक होता है कि प्रोडक्ट का क्लीनिकल परीक्षण किया गया है या नहीं। यदि विशेषज्ञ किसी प्रोडक्ट को लेने की सलाह दे रहे हों तो यह आम तौर पर एक अच्छी निशानी होती है कि प्रोडक्ट सुरक्षित है।

प्रोडक्ट चाहे हर्बल हो या नहीं, उसके कुछ साइड-इफेक्ट हो सकते हैं। इन साइड-इफेक्ट के बारे में प्रोडक्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर पोस्ट करना चाहिए।

यूएस फूड एंड ड्रग एड्मिनिसट्रेशन (एफडीए) प्रोडक्ट्स की सुरक्षा पर निगरानी रखता है। दवाओं की सुरक्षित उत्पादन प्रक्रिया यहाँ देखी जा सकती है।

2.   प्रभावशीलता

लिंग वृद्धि की दवाओं की प्रभावशीलता जानने के लिए उपयोगकर्ताओं के अनुभवों पर निर्भर नहीं होना चाहिए। यह एक संकेत तो हो सकता है लेकिन कभी भी केवल दूसरों के अनुभवों के आधार पर किसी प्रोडक्ट को पूरी तरह सुरक्षित नहीं मान लेना चाहिए। क्लीनिकल ट्रायल और सुझाव किसी प्रोडक्ट की प्रभावशीलता के अच्छे संकेत हो सकते हैं।

अच्छी लिंग वृद्धि दवाएँ न सिर्फ लिंग बड़ा करने का दावा करती हैं, ये अन्य कारकों की ओर भी ग्राहक का ध्यान आकर्षित करती हैं जिनसे वे अपना सेक्स-जीवन बेहतर कर सकते हैं।

और यह समझना भी आवश्यक होता है कि लिंग वृद्धि दवाओं का असर तुरंत नज़र नहीं आता। गोलियों का असर देखने के लिए कुछ हफ्तों से लेकर महीनों तक रुकना पड़ सकता है।

और साथ ही विभिन्न वेबसाइटों पर दिए रिव्यू पढ़कर यह जानना न भूलें कि लोग प्रोडक्ट का उपयोग करके कैसा महसूस कर रहे हैं।

3. वर्तमान स्वास्थ्य परिस्थिति

Current Health Condition

लोगों के जीवन में कई तरह के स्वास्थ्य मुद्दे आ सकते हैं। जिन लोगों को दूसरी बीमारियाँ हों उन्हें तुरंत लिंग वृद्धि गोलियां नहीं लेनी चाहिए।

लिंग वृद्धि दवाओं या सप्लिमेंट्स को खरीदकर खाने से पहले किसी डॉक्टर से सलाह लेना बेहद जरूरी होता है। लिंग बड़ा करने की दवाओं को बनाने के लिए कई तरह की चीजों का इस्तेमाल किया जाता है।

लिंग बड़ा करने की गोलियों को बनाने में उपयोग किए जाने वाले कुछ घटक अन्य दवाओं से रिएक्शन कर सकते हैं जिससे अवांछित साइड-इफेक्ट हो सकते हैं।

डॉक्टर प्रोडक्ट के घटकों और आपकी सेहत की कंडीशन को आँकने के बाद आपको यह बता सकेंगे कि आप कोई विशिष्ट दवा ले सकते हैं या नहीं। ऐसा करके आप अपने लिए सबसे अच्छी दवा चुन सकेंगे।

4. घटक

जब बात प्रोडक्ट की प्रभावशीलता की आती है तो इसके प्रोडक्ट के घटक ध्यान देने वाली सबसे महत्वपूर्ण चीज होते हैं। लिंग वृद्धि की दवाइयों को बनाने के लिए उपयोग किए गए घटकों पर ही निर्भर करेगा कि दवा अपने दावों पर खरी उतरेगी या नहीं।

प्रोडक्ट बनाने में कई तरह के घटक उपयोग किए जा सकते हैं। कई घटक वाकई में पुरुष सेक्स स्वास्थ्य को बेहतर करने में सहयोगी होते हैं और ऐसे भी कई घटक होते हैं जो या तो किसी काम के नहीं होते या जो सेक्स स्वास्थ्य के लिए उल्टे हानिकारक होते हैं।

प्रोडक्ट को तुरंत न खरीदें। प्रोडक्ट खरीदने के पहले उसे उत्पादित करने में उपयोग किए गए घटकों की सूची को ध्यान से पढ़ें।

सूची की जांच कर लेने के बाद पदार्थों के बारे में इंटरनेट पर पढ़ें। हर पदार्थ के बारे में यह भी जानने की कोशिश करें कि शोध उसके बारे में क्या कहते हैं। हर पदार्थ के साइड-इफेक्ट के बारे में भी जानकारी लें।

5. कीमत और गारंटी

यदि आप किसी लिंग बड़ा करने की दवा को सिर्फ इसलिए खरीद लेंगे कि वह दूसरे प्रोडक्ट्स से सस्ती है तो आप सबसे अच्छा प्रोडक्ट नहीं चुन पाएँगे। अधितकर अच्छी क्वालिटी की लिंग वृद्धि दवा कंपनियाँ 30 से 60 दिन की पैसा-वापसी गारंटी देती हैं क्योंकि उन्हें अपने प्रोडक्ट की प्रभावशीलता पर पूरा विश्वास होता है।

प्रोडक्ट की क्वालिटी काफी-कुछ उसकी कीमत पर भी निर्भर करती है। जरूरत से ज़्यादा सस्ता प्रोडक्ट अपने दावे पूरा नहीं कर सकेगा।

हाँ, ऐसा भी नहीं है कि सभी सस्ते प्रोडक्ट बेकार होते हैं और सभी मंहगे प्रोडक्ट अच्छी क्वालिटी के ही होते हैं। लेकिन इस बात की संभावना ज़्यादा होती है कि सस्ते प्रोडक्ट वांछित नतीजे नहीं दे सकेंगे।

प्रोडक्ट के रेट, गारंटी और ऑफर वगैरह देखें और सबसे किफ़ायती प्रोडक्ट चुनें।

Cost And Guarantee

6. हकीकत से दूर दावों से दूर रहें

कुछ प्रोडक्ट्स बड़े-बड़े दावे करके लोगों को प्रोडक्ट खरीदने के लिए लुभा लेते हैं। आपको ऐसे प्रोडक्ट्स से दूर रहना चाहिए जिनके दावे जरूरत से ज़्यादा अच्छे दिख रहे हों।

यदि कोई प्रोडक्ट यह दावा करता है कि उससे कुछ ही हफ्तों में लिंग का साइज़ 2-4 इंच तक बढ़ जाएगा तो उत्पादक प्रोडक्ट बेचने के लिए झूठ बोल रहा है।

शोध ने पाया है कि खड़े लिंग की लंबाई में बिना ऑपरेशन वाले तरीकों से अधिकतम 1.7 सेंटीमीटर की वृद्धि की जा सकती है। इसलिए अवास्तविक और फर्जी दावों के चक्कर में न पड़ें। ऐसे प्रोडक्ट को चुनें जो वास्तविक दावे करता हो।

निष्कर्ष

लिंग वृद्धि गोलियों को लेने के पहले ध्यान रखने वाली चीजों को जान लेने के बाद आप मार्केट में उपलब्ध सबसे अच्छी दवा चुन सकेंगे और कई तरह के मार्केटिंग फर्जीवाड़ों से बचे रहेंगे।

लिंग में थोड़ी बढ़त से पुरुषों को अपने शरीर के बारे में अच्छा महसूस होगा और वह औरतों की आँखों में थोड़ा ज़्यादा आकर्षक बन जाएगा।

लिंग वृद्धि की दवाओं को लेने के साथ ही पुरुषों को अपना सेक्स-जीवन और शरीर का आकर्षण सुधारने वाली अन्य चीजों पर भी ध्यान देना चाहिए।

एक शोध के अनुसार मोटे लोगों में इरेक्टाइल डिसफंक्शन या स्तंभन दोष की संभावना ज़्यादा होती है और मोटे लोग अच्छे भी नहीं दिखते। किसी डॉक्टर से बात करें: नियमित व्यायाम करें, स्वस्थ खाना खाएं और अपने सेक्स जीवन और रंग-रूप में बेहतरी देखें।

लिंग बड़ा करने की सबसे अच्छी दवाइयाँ – प्राकृतिक दवाएँ ही लेने के शीर्ष कारण
4.1 (81.67%) 12 votes

संबंधित पोस्ट

2 thoughts on “लिंग बड़ा करने की सबसे अच्छी दवाइयाँ – प्राकृतिक दवाएँ ही लेने के शीर्ष कारण

    1. Suhail khan

      मेरा लिंग छोटा और पतला है और टाइमिंग भी ५ से ६ मिनट की है कोई दवा

      Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *