लिंग का आकार बढ़ाने के तरीके

By | September 17, 2018

इस लेख में हम एक ऐसी समस्या पर विचार करेंगे जिससे बहुत सारे पुरुष पीड़ित हैं – उनके लिंग का आकार। लिंग का औसत आकार क्या है? क्या होगा यदि लिंग आकार में छोटा लगता है, और क्या इसे बढ़ाया जा सकता है? इन सवालों के जवाब आपको नीचे मिल जाएंगे।

how to increase penis size

एक पुरुष के लिए लिंग उसके शरीर का महज एक हिस्सा ही नहीं है। प्राचीन काल से लिंग को प्रजनन क्षमता और नर शक्ति का प्रतीक माना जाता रहा है। इस निजी अंग के आकार के बारे में लोगों के दिलों में व्याप्त संदेह के कारण मनोग्रंथियां, विक्षिप्ति और सनक पैदा हो जाती हैं। परिणामतः प्रभावित पुरुष के व्यक्तिगत जीवन में अन्य समस्याओं के अलावा रोजमर्रा के कार्यों में परेशानियां आने लगती हैं।

एक छोटा लिंग अक्सर आपसी रिश्ते में संघर्ष का कारण बन जाता है। निजी अंगों के अपर्याप्त उत्तेजन के कारण एक महिला कामोन्माद से वंचित रह जाती है। यह बहुत बुरा है। यौन स्खलन का न होना मादा शरीर के लिए बेहद हानिकारक है।

अपनी संगिनी को संतुष्ट न कर पाने के कारण एक पुरुष खुद को दोषी महसूस करता है, लेकिन बेचारा इसके बारे में कुछ कर भी नहीं पाता। निराशा के कारण जननांगों में तनाव बढ़ जाता है, जिससे छोटे-मोटे मामलों में भी झगड़ा और संघर्ष की नौबत आ जाती है।

इस समस्या का समाधान अवश्य होना चाहिए। सौभाग्य से, यह संभव है; और थोड़ी देर में हम आपको बताएंगे कि लिंग को कैसे बढ़ाना है। सबसे पहले यह पता लगाया जाए कि वास्तव में किसे अपने लिंग को बढ़ाने की जरूरत है।

लिंग का न्यूनतम आकार

माइक्रोपेनियासिस (Micropeniasis) एक ऐसी समस्या है जिसमें लिंग की लंबाई लिंगोत्थान की स्थिति में 8 सेमी या उससे कम होती है। ऐसे मामलों में हम आम तौर पर लिंग को बढ़ाने के लिए एक ऑपरेशन की सलाह देते हैं। ऑपरेशन के बिना लिंग के आकार को बढ़ाने के ज्यादातर वैकल्पिक तरीके अप्रभावी हैं।

8 सेमी से अधिक की लंबाई एक लिंग के लिए मानक आकार माना जाता है, हालांकि इसकी औसत लंबाई 13 सेमी है। चिकित्सकीय दृष्टिकोण से 10 सेमी की लम्बाई एक लिंग के लिए बिल्कुल सामान्य आकार है। हालांकि, पुरुष स्वयं इस आकार के लिंग से प्रसन्न नहीं भी हो सकते हैं।

भेदन के साथ संतोषप्रद संभोग के लिए छोटा लिंग एक समस्या बन जाता है। और एक महिला के लिए पुरुष के लिंग के आकार के मुकाबले पुरुष की गरिमा का आकार कम महत्वपूर्ण होता है।

यदि आप दोनों के जननांगों के आकार में कोई मेल नहीं है, तो आपको इस समस्या का हल करने की आवश्यकता है। अपने लिंग को एक सुलभ तरीके से बढ़ा लेना ही पुरुषों के लिए अपने यौन जीवन को सामान्य स्थिति में वापस लाने का एकमात्र तरीका है।

लिंग के आकार को बढ़ाने के प्राकृतिक साधन:

बहुत से लोग मानते हैं कि स्वास्थ्य के लिए केवल प्राकृतिक उपचार ही सर्वोत्तम दवा हो सकती है। तो लिंग को बढ़ाने के लिए भी प्राकृतिक तरीकों का उपयोग करना ही बेहतर है – इसलिए पारंपरिक दवा का उपयोग किया जाना चाहिए। और यह सच है। जो पुरुष अपने लिंग को बढ़ाने के लिए हार्मोनल दवाओं का उपयोग करते हैं, वे आम तौर पर चयापचय संबंधी विकारों और अन्य दुष्प्रभावों का सामना करते हैं। अक्सर हार्मोनल दवाओं का प्रभाव अल्पकालिक ही होता है। इससे लिंग तो बढ़ जाता है, लेकिन इलाज के अंत में वह फिर से अपने पिछले आकार में वापस आ जाता है।

लिंग का आकार सीधी तौर पर शरीर में हार्मोन के संतुलन पर निर्भर करता है। बचपन में टेस्टोस्टेरोन की कमी के कारण एक असामान्य स्थिति पैदा हो सकती है, जिसे माइक्रोपेनियासिस कहते हैं। हार्मोनल दवाएं केवल उन्हें लेने के दौरान एंड्रोजन की कमी को पूरा करती हैं। शरीर उस वक्त भी टेस्टोस्टेरोन की सही मात्रा का उत्पादन नहीं करता है, अतः आपको मिलने वाला वांछित प्रभाव अस्थाई ही होगा।

इंटरनेट पर आप लिंग को बढ़ाने के लिए उचित पोषण के बारे में जानकारी पा सकते हैं। हालांकि, आहार के माध्यम से लिंग को बढ़ाया जाना वास्तव में संभव है कि नहीं यह विवादस्पद है। एक विशेष आहार आपके लिंग को बड़ा नहीं बना सकता है, लेकिन वह अन्य संबंधित तरीकों के परिणाम में सुधार जरूर ला सकता है। ज्यादा ध्यान इस बात पर देना चाहिए कि किस प्रकार के उत्पादों से हमें सावधान रहना जरूरी है। इनमें शराब, वसायुक्त खाद्य पदार्थ और फास्ट फूड शामिल हैं।

मोटापे के कारण लिंग छोटा प्रतीत हो सकता है। खेल और उचित पोषण के माध्यम से स्वस्थ रहते हुए, आप अपने शरीर की आकृति को बदल डालेंगे। मोटापा और शारीरिक गतिविधि की कमी भी टेस्टोस्टेरोन के उत्पादन को रोकती है।

पारंपरिक दवाओं में अश्वगंधा का उपयोग लिंग को बढ़ाने के लिए किया जाता है। बांझपन और मर्दानगी संबंधी विकारों के लिए भी इस पौधे का प्रयोग किया जाता है। यह विधि अन्य तकनीकों के संयोजन में प्रभावी होता है।

xtra man cream

ऑपरेशन के बिना लिंग को बढ़ाने के लिए उस पर विशेष Xtra-man स्नेहक की मालिश करना एक सुरक्षित और किफायती तरीका है। यह क्रीम लिंग के ऊतकों में खून के बहाव को बढ़ाता है, जिससे उसके गुफानुमा अंगों का आकार बढ़ जाता है। नतीजतन, 30 दिनों में आप लिंग के आकार को लंबाई और मोटाई में बढ़ा सकते हैं।

लिंग के आकार को बढ़ाने के लिए क्या किया जाए:

लिंग का आकार एक आदमी की जीवनशैली से प्रभावित होता है। अगर किसी पुरुष को मोटापे के साथ खून के बहाव और टेस्टोस्टेरोन के स्तर की समस्या है, तो ऐसा ज्यादातर अस्वास्थ्यकर जीवनशैली के कारण होता है। हानिकारक भोजन, विटामिन की कमी और मांसपेशियों की कमजोर गतिविधि से मोटापा आ जाता है; और इसी कारण यौन क्रियाएं बाधित होती है। मोटापे से ग्रस्त पुरुषों का लिंग छोटा दिखता है। लेकिन यह छोटा आकार कोई भ्रम नहीं है। मोटापा के कारण श्रोणि क्षेत्र सहित पूरे शरीर की रक्त वाहिकाएं पीड़ित होती हैं। फलतः लिंगोत्थान के दौरान लिंग में पर्याप्त खून न भर पाने के कारण लिंगोत्थान की गुणवत्ता और लिंग का आकार दोनों प्रभावित होते हैं। निष्कर्ष: आपके लिंग के आकार के लिए एक स्वस्थ जीवनशैली महत्वपूर्ण है।

यौन जीवन की गुणवत्ता विटामिन डी की कमी से प्रभावित होती है। इस विटामिन की कमी के कारण लिंगोत्थान सही ढंग से नहीं हो पाता है। हालांकि, लिंग के आकार के लिए विटामिनों का नियमित सेवन भी आवश्यक है।

ऐसा माना जाता है कि लिंग को बढ़ाने के लिए एक स्पष्ट रूप से निर्धारित दिनचर्या का होना महत्वपूर्ण है। एक विशेष मालिश के लिए पर्याप्त समय निकालने के लिए यह आवश्यक है। वास्तव में, लिंग को बढ़ाने के लिए Xtra-man क्रीम का उपयोग केवल 10-15 मिनट ही एक महीने तक प्रति दिन करने की आवश्यकता होती है।

लिंग को बढ़ाने की विधियों के लिए उपचार या कार्यविधि का निषेध:

लिंग को बढ़ाने के कई तरीकों में उपचार या कार्यविधि का निषेध है। उदाहरण के लिए, दिल की बिमारियों, रक्त वाहिकाओं या खून संबंधी रोगों में ऑपरेशन वर्जित है। ऑपरेशन उन लोगों के लिए भी बाधक है जो लिंग को मोटा बनाना चाहते हैं: अस्थिबंध को काट देने से लिंग की चौड़ाई नहीं बढ़ सकती।

हार्मोनल दवाइयां केवल डॉक्टर द्वारा जांच लिए जाने के बाद और किसी विशेषज्ञ की सख्त निगरानी में ही उपयोग में लाई जा सकती हैं। उपचार या कार्यविधि संबंधी निषेधों में गुर्दों, यकृत, रक्त वाहिकाओं और खून के जमने की क्षमता से जुड़ी समस्याएं शामिल हैं।

ऐसी दवा का उपयोग करना महत्वपूर्ण है जो पर्याप्त रूप से प्रभावी होने के साथ ही शरीर के लिए हानिकारक न हो। उदाहरण के लिए, Xtra-man का सिर्फ स्थानीय प्रभाव होता है, और इससे आंतरिक अंगों पर कोई दबाव नहीं पड़ता। इसमें ऐसी बुनियादी चीजें होती हैं जो यकृत पर कोई अतिरिक्त भार डाले बिना खून में समाहित हो जानेवाले टेस्टोस्टेरोन के उत्पादन में सुधार करती हैं।

Xtra-man का उपयोग लिंग को बढ़ाने के अन्य तरीकों के उपयोग को वर्जित नहीं करता। आप बेहतर परिणामों के लिए आयुर्वेदिक उत्पादों या एक वैक्यूम पंप का भी उपयोग कर सकते हैं। Xtra-man प्रति माह लिंग को औसतन 5 सेमी तक बढ़ाने में मदद करता है। सटीक परिणाम नर शरीर की विशेषताओं पर निर्भर करता है।

लिंग का आकार बढ़ाने के तरीके
3.7 (73.33%) 3 votes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *