रूप से लिंग को कैसे बढ़ाएं घर पर ही व्यायाम के द्वारा स्वाभाविक

By | August 14, 2018

लिंग को बढ़ाने के व्यायाम में मालिश और खिंचाव की एक श्रृंखला शामिल होती है जो लिंग के स्वाभाविक रूप से बढ़ने में सहायक होती है। इन व्यायामों को हाथों से (उंगलियों के सहारे OK का निशान बनाकर) और लिंग पर स्नेहक का उपयोग करके किया जाता है। परिणाम प्राप्त करने के लिए इनका सप्ताह में कम से कम 3 बार अभ्यास करना उचित है। व्यायाम का उद्देश्य खून की मात्रा को बढ़ाना है, जो लिंग में प्रवेश कर वहां के ऊतकों को बढ़ा सके।

यदि आप व्यायाम द्वारा स्वाभाविक रूप से लिंग की लंबाई और परिधि को बढ़ाने में रुचि रखते हैं, तो आपको कई प्रकार के व्यायामों का अभ्यास करना चाहिए।

लिंग को स्वाभाविक रूप से बढ़ाने में निम्नलिखित व्यायाम उपयोगी हैं:

  1. जेलकिंग व्यायाम: एक तकनीक जिसमें लिंग को “दूध दुहने” जैसा दबाया जाता है।
  2. लिंग को खींचने का व्यायाम: इस तकनीक से लिंग की लंबाई में सुधार करने में मदद मिलती है।
  3. केजेल व्यायाम: इस तकनीक का प्रयोग लिंग में बहने वाले खून को बढ़ाने के लिए किया जाता है।
  4. ये सभी तकनीकें सामान्य रूप से लिंग (दंड और ग्रंथियों) को बढ़ाने का काम करती हैं।

1. जेलकिंग व्यायाम

An exercise to enlarge a penis - Jelqing exercises

Jelqing exercises

जेलकिंग व्यायाम लंबे समय से उपयोग में आते रहे हैं। वे लिंग को बढ़ाने का काम करते हैं। यदि आप इसे स्वाभाविक रूप से बढ़ाना चाहते हैं तो यह आपके नियमित व्यायाम कार्यक्रम का एक मूल हिस्सा है। इस व्यायाम में लिंग को उसके आधे खड़े अवस्था में “दूध दुहने” जैसा दबाया जाता है।
लिंग को बढ़ाने के जेलकिंग व्यायाम में, आधे खड़े लिंग में खून के बहाव को बढ़ाना, लिंग के सभी हिस्सों में खून को पहुंचाना, उसके बहाव में मदद करना, ऊतकों को बढ़ाना और अंततः पूरे लिंग को बढ़ाना शामिल हैं।
इन अभ्यासों को दैनिक आधार पर (प्रतिदिन) करने से आपको अपने लिंग को स्वाभाविक रूप से बढ़ाने में मदद मिलेगी। व्यायाम सही तरीके से करने के लिए, आपको एक तौलिये को गर्म पानी में भिगोकर अपने लिंग पर रखना होगा। दो या तीन मिनट तक इस तौलिये द्वारा अपने लिंग को लपेटकर पकड़ें रहें। गर्मी के कारण आपका लिंग आधा खड़ा हो जाएगा।
आप अपनी उंगलियों में थोड़ा तेल या स्नेहक लगा सकते हैं। आपको अपने लिंग को पकड़ने के लिए अपनी उंगलियों से OK का निशान बनाना होगा और नीचे से ऊपर की ओर अपने लिंग को दबाना होगा। आप इस व्यायाम को दो मिनट में 100 बार दोहरा सकते हैं।
कई दिनों तक ऐसा करने के बाद आपको दिखने लगेगा कि आपके लिंग का आकार किस प्रकार बढ़ रहा है। लिंग बढ़ाने का ऐसा कोई तरिका नहीं है जिसमें इस प्रकार का व्यायाम शामिल न हो।
व्यायाम को बंद कर देने के बाद भी जेलकिंग से प्राप्त लम्बाई सभी प्रकार के लिंग के लिए स्थायी होती है।
व्यायाम सही ढंग से और पर्याप्त स्नेहक के साथ करना महत्वपूर्ण है। विभिन्न प्रकार के जेलकिंग विधियों की मौजूदगी के बावजूद, मैंने अपने शोध में पाया है कि गीला जेलकिंग और सूखा जेलकिंग सबसे ज्यादा प्रभावी हैं।

2. गीला जेलकिंग

इसे गीला जेलकिंग कहा जाता है क्योंकि इसमें व्यायाम शुरू करने से पहले आपको स्नेहक अनिवार्यतः लगाना होता है। यदि आपका लिंग व्यायाम करते समय सूख जाता है तो आपको फिर से स्नेहक लगाना होगा।

शुरू करने के लिए, आपको अपने बाएं हाथ से OK का निशान बनाकर लिंग के आधार को पकड़ना होगा, और फिर लिंग को खींचने के लिए अपने दाहिने हाथ का उपयोग करना होगा। लिंग को दूध दुहने जैसा दबाने के लिए, अपने बाएं हाथ को नीचे से हटाकर लिंग की सुपारी पर ले जाना होगा।

50% -70% (आधे खड़े) लिंगोत्थान के साथ व्यायाम करना महत्वपूर्ण है। यदि आपको 100% पूरा लिंगोत्थान प्राप्त हो जाता है, तब व्यायाम को रोक दें जब तक कि आप 50% -70% के लिंगोत्थान की अवस्था पर वापस न आ जाएं। व्यायाम पूरा होने तक स्खलन से बचें।

xtra man hindi how to order

XTRA-man Cream पुरुषों का लिंग बढ़ाने की एक क्रीम है जो असरदार तरीके से आपकी कामेच्छा और प्रदर्शन को बेहतर करके बिस्तर पर आपके दम-खम को कई गुना बढ़ा देती है। यह प्रोडक्ट हर उम्र के और हर पृष्ठभूमि के पुरुषों को फायदा देता है।

3. सूखा जेलकिंग

यह गीले जेलकिंग के जैसा ही है लेकिन इसमें स्नेहक का उपयोग नहीं होता। कई लिंग को बढ़ाने वाले व्यायामों में सूखे जेलकिंग की सलाह दी गई है, क्योंकि यह गीले जेलकिंग के समान ही परिणाम देता है और स्नेहक का खर्च भी बचाता है।

आधार को अच्छी तरह से गर्म करना और खींचना महत्वपूर्ण है।

तैयारी: 5 मिनट

खिंचाव: 5 मिनट

जेलकिंग: 10 मिनट

शीतलन: 5 मिनट।

व्यायामों का नियम

पहले सप्ताह के दौरान आप नियमित रूप से सभी तीन व्यायामों का अभ्यास करने की आदत डाल लेने से झिझकते हैं। आपको हर दिन तीनों व्यायाम करने की ज़रूरत नहीं है। कुछ विशेषज्ञ एक सप्ताह में प्रशिक्षण के 4 दिन रखने की सलाह देते हैं: इसमें वैकल्पिक रूप से एक दिन प्रशिक्षण और दूसरे दिन आराम करना होता है।
इन व्यायामों को करने पर आपको 6 सप्ताह में इसका परिणाम दिखना शुरू हो सकता है या यदि आप परिणाम तेज गति से पाना चाहते हैं, तो इनके साथ उन दो-चरण वाले जेलकिंग प्रशिक्षण को शामिल कर सकते हैं जो लिंग के गुफानुमा अंगों को स्वाभाविक रूप से बढ़ाने के लिए जरूरी अवस्थाओं का निर्माण करते हैं।

स्नेहक:

लिंग का अच्छी तरह से स्नेहनयुक्त (चिकना) होना उसे बढ़ाने वाले व्यायामों के सबसे महत्वपूर्ण अंगों में से एक है। व्यायाम शुरू करने से पहले लिंग पर अच्छी तरह से स्नेहक लगाएं। इसके अलावा, आपको एक ऐसे स्नेहक का उपयोग करना होगा जिसकी गंध और बनावट आपको पसंद आए। आपको अपने लिंग को लंबा और मोटा करने के लिए विशिष्ट तेलों पर बहुत पैसा खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। कोई भी स्नेहक चलेगा; और खास तौर पर स्नेहक ऐसा खरीदें जो जल्दी से सूख न जाए। यही कारण है कि मैं पानी आधारित स्नेहक की सिफारिश करता हूं। यह आवश्यक है कि व्यायाम के दौरान आपका लिंग पूरी तरह से स्नेहकयुक्त (चिकना) हो। कुछ लोग वेसलीन का, तो अन्य लोग जॉनसन बेबी ऑयल का उपयोग करते हैं; क्योंकि ये इतने चिकने होते है कि उन्हें लाली का सामना नहीं करना पड़ता।

जघनास्थि के बाल:

व्यायाम शुरू करने से पहले, इन बालों को काट लेना जरुरी है। ये बाल जलन पैदा कर सकते हैं। इन बालों को काट देने पर आपका लिंग बड़ा दिख सकता है; जो कि दर्पण में देखते समय या जब आपकी प्रेमिका इसे देखती है तब आपके स्वाभिमान में सुधार के लिए हमेशा अच्छा होता है।
बालों को काट देने से उन्हें (आपकी संगिनी को) मौखिक सेक्स का भी आनंद मिलता है। अंत में, याद रखें कि यदि आपका वजन थोड़ा अधिक है, तो वजन कम करने से लिंग के चारों ओर की चर्बी के हट जाने पर आपका लिंग बड़ा दिख सकता है। निचले भाग के पेट पर मौजूद चर्बी ही लिंग को अधिकतर छुपाती है। यदि आप इस चर्बी को घटा लेते हैं तो आप लिंग के वास्तव में बढ़े बिना ही यह भ्रम पैदा कर सकते हैं कि वह बड़ा हो गया है।

तैयारी करना:

लिंग के ऊतकों को किसी भी नुकसान से बचाने के लिए शुरूआती तैयारी के व्यायाम जरूरी हैं। एक गर्म तौलिये के सहारे पूरा किया जाने वाला शुरूआती तैयारी का सत्र लगभग 8 मिनट तक चल सकता है। सबसे पहले एक तौलिये को गर्म पानी में डूबा कर निकाल लें, और अपने लिंग को उसमें दो मिनट तक लपेटकर रखें। इसके बाद तौलिये को हटा लें, एवं इसी प्रक्रिया को दो बार और दोहराएं। कुल मिलाकर, तीन बार में आपको छह मिनट लगेंगे। परिणाम प्राप्त करने के लिए अपने नियम में अटल रहने का प्रयास करें। इसे सही ढंग से करने पर आपको परिणाम अवश्य नजर आयेंगे। प्रत्येक जेलकिंग सत्र शुरू करने से पहले यह सुनिश्चित करें कि आपका लिंग गर्म है और चोट से बचने के लिए वह पूरी तरह से खड़ा नहीं (आधा खड़ा) है।

4. केजेल व्यायाम

पीसी (लिंग के आसपास की) मांसपेशियों के व्यायाम लिंग की लंबाई और परिधि में वृद्धि करने में प्रभावी हैं। केजेल व्यायाम से ही स्खलन पर पूर्ण नियंत्रण भी पाया जा सकता है। ये व्यायाम आपके लिंग की न केवल लंबाई को बल्कि परिधि को भी बढ़ाएंगे।

आप केजेल अभ्यास कैसे करते हैं?

 

kegel exercises

Kegel exercises

kegel gif

 

4.1 श्वसन (सांस लेना) और संकुचन केजेल व्यायाम

श्वसन (सांस लेना)

यह उल्लिखित व्यायाम का बेहतर प्रभाव वाला अगला संस्करण है। ऐसा करने के लिए, पीसी मांसपेशियों को सबसे गहरे बिंदु तक संकुचित करें जहां आप इसे रोक सकते हैं और वहीं पर रोक दें। अब गहरी लंबी सांस लें और इसे कम से कम 20 सेकंड तक उसी स्थिति में रोके रखने का प्रयास करें। आप इसे 20 सेकंड से कम समय तक भी कर सकते हैं, लेकिन खुद पर जोर न डालें। बस धीरे-धीरे समय बढ़ाएं और इसे 1 मिनट तक ले जाएं।

4.2 केजेल व्यायाम की पहाड़ी पर चढ़ाई करें

पहाड़ी पर चढ़ाई करें

इस व्यायाम का काम बिलकुल इसके नाम जैसा ही है। लिंग की स्थितियों में अधिक प्रकार की भिन्नता लाने और उस पर अधिक प्रभाव डालने के लिए भी यह व्यायाम किया जाता है। इस अभ्यास को करने के लिए, शुरू में पीसी मांसपेशियों को हलके संकुचन के साथ 4-5 सेकंड तक रोक कर रखें और फिर ढीला छोड़कर आराम करें।
तो इस व्यायाम का काम बिलकुल इसके नाम जैसा ही है। लिंग की स्थितियों में अधिक प्रकार की भिन्नता लाने और उस पर अधिक प्रभाव डालने के लिए भी यह व्यायाम किया जाता है। इस अभ्यास को करने के लिए, शुरू में पीसी मांसपेशियों को हलके संकुचन के साथ 4-5 सेकंड तक रोक कर रखें और फिर ढीला छोड़कर आराम करें। दूसरे चरण में, थोड़ा गहरा संकुचन करें और 7-8 सेकंड तक रोकने के बाद फिर ढीला छोड़ें। तीसरे चरण में, गहराई से संकुचन करें और 15-20 सेकंड तक रोके रखकर फिर ढीला छोड़ें। इसी विधि को दोहराते हुए आखिर में सांस को 1 मिनट तक रोके रखें।

4.3 ज्वारीय लहर वाला केजेल व्यायाम

केजेल व्यायाम

यह थोड़ा मुश्किल व्यायाम है जिसे धैर्य और पूरे ध्यान से करने की जरुरत है। इस व्यायाम के लिए, हलके संकुचन के साथ शुरू करें। फिर धीरे-धीरे संकुचन की तीव्रता को गहराई तक बढ़ाकर 10 सेकंड तक वहीं रोके रखें; इसके बाद धीरे-धीरे सामान्य अवस्था पर वापस आने के लिए रोके हुए साँस को छोड़ दें। इस पूरी प्रक्रिया में कम से कम 2 मिनट का समय लगना चाहिए।
पीसी मांसपेशियों को ढूंढना पहला कदम है। नौसिखियों के लिए यह मुश्किल हो सकता है क्योंकि यह गुदा और अंडकोष के बीच स्थित है। पीसी मांसपेशियों को आसानी से ढूंढने के लिए मैं आपको प्रसाधन में जाकर पेशाब करने की सलाह देता हूं। यदि आप पेशाब करते समय बीच में ही पेशाब को रोक लेते हैं, तो आप एक विशिष्ट मांसपेशी को कसा हुआ पाएंगे: वही पीसी मांसपेशी है। इसका पता लगाने का एक और तरीका यह है कि लिंगोत्थान के दौरान जो मांसपेशी आपके हाथों से छूए बिना लिंग को ऊपर की ओर उठाती है, वही पीसी मांसपेशी है।

a place pc muscle

संकुचन और विश्राम:

यह एक सरल लेकिन प्रभावी व्यायाम है। इस व्यायाम का लक्ष्य लिंगोत्थान के दौरान लिंग में खून के बहाव को बढ़ाना है। जितना अधिक खून लिंग में प्रवेश करेगा, लिंगोत्थान उतना ही मजबूत होगा। इस व्यायाम में अधिक समय नहीं लगेगा और आप इसे कहीं भी कर सकते हैं, क्योंकि आपको केवल पीसी मांसपेशियों को बार-बार संकुचित करना और छोड़ना है, इसमें संकुचन की संख्या की कोई सीमा नहीं है। मेरे शोध में मैंने पाया कि एक खेप के लिए अनुशंसित संख्या 24 संकुचन है, जिसे 5-5 सेकंड के ब्रेक के साथ 5 बार दोहराना है। इस प्रकार कुल 120 संकुचन हुए। यदि शुरुआत में 24 की संख्या आपके लिए बहुत लंबी है, तो इसे 15 संकुचन प्रति खेप की दर से आज़माएं और फिर थोड़ा-थोड़ा बढ़ाते रहें।

श्वसन और संकुचन:

यह बहुत कुछ पिछले व्यायाम के समान ही है, इसमें सिर्फ सांस लेने की प्रक्रिया को जोड़ा गया है। शुरू में पीसी मांसपेशियों को धीरे-धीरे यथासंभव संकुचित करके उसे (सांस को) 20 सेकंड तक वैसे ही रोके रखें। अंतिम लक्ष्य, आपके फेफड़ों की क्षमता के आधार पर, 40 सेकंड – 1 मिनट तक रोके रखने का प्रयास करना है।

पर्वत पर चढ़ाई:

यह व्यायाम तीव्रता बढ़ाने के लिए है। इसमें कम से अधिक की ओर बढ़ना होता है। शुरूआत में आपको इन मांसपेशियों को 5 सेकंड तक संकुचित करना होगा। इसके बाद सबसे मजबूत संकुचन को प्राप्त करने तक हर अगले संकुचन को पिछले वाले से ज्यादा मजबूत बनाते हुए आगे बढ़ते रहें, और फिर इसे 5 मिनट तक वहीं रोके रखें। यहां से, इस पूरी प्रक्रिया को एक बार दोहराया जाना चाहिए।

लहरें:

यह व्यायाम दूसरों से थोड़ा अलग है क्योंकि इसे अनिवार्यतः बहुत ही हल्के संकुचनों के साथ शुरू करना है, हालाँकि इस संकुचन को बाद में छोड़ देने के बजाय इसकी तीव्रता को धीरे-धीरे बढ़ाते जाना है जैसा कि लहरों के साथ होता है। प्रत्येक श्रृंखला 3 से 4 मिनट तक टिकनी चाहिए। अंतिम भाग में, जब आपको लगता है कि आप संकुचन की तीव्रता में अब और वृद्धि नहीं कर सकते, आपको 30 सेकंड तक रोकना होगा। पीसी मांसपेशियों के केजेल व्यायाम के बारे में बड़ी बात यह है कि आप उन्हें कहीं भी और लिंग पर स्नेहक लगाए के बिना ही कर सकते हैं।

5. लिंग को खींचने की विधि

लिंग को खींचने की विधि

यह काफी सरल है और मुख्य रूप से लिंग के आकार को बढ़ाने पर केंद्रित है। यह विधि लिंग की आधी खड़ी अवस्था में भी की जाती है। इस व्यायाम को करने के लिए, उँगलियों से O का आकार बनाकर उससे अपने लिंग को पकड़ लें। अब लिंग को उसके आधार से 90 डिग्री के कोण पर आगे की ओर खींचें। लिंग को दर्द बिना के अधिकतम सीमा तक खींचें और उस स्थिति में कम से कम 15 सेकंड तक रुके रहें, फिर आराम से सामान्य अवस्था पर वापस आ जाएं। इस चरण को 10 बार तक दोहराएं।

xtra man cream how to buy

XTRA-man Cream पुरुषों का लिंग बढ़ाने की एक क्रीम है जो असरदार तरीके से आपकी कामेच्छा और प्रदर्शन को बेहतर करके बिस्तर पर आपके दम-खम को कई गुना बढ़ा देती है। यह प्रोडक्ट हर उम्र के और हर पृष्ठभूमि के पुरुषों को फायदा देता है।

6. लिंग को घुमावदार विधि से खींचना

यह उपरोक्त लिंग खींचने की विधि के समान ही है, बस इसमें घुमाव शामिल है। इस व्यायाम को करने के लिए, लिंग को खींचते समय उसे ऊपर, नीचे, दाएं और बाएं की स्थितियों में कोमलता से ले जाएं। फिर सामान्य अवस्था में लौटें। अब इस स्थिति में लिंग को 15 बार घड़ी की दिशा में घुमाएं और फिर 15 बार घड़ी की विपरीत दिशा में घुमाएं।

7. घुमावदार और थप्पड़ मार विधि से लिंग को खींचना

यह व्यायाम उपरोक्त घुमावदार तरीके से ही की जाती है। बस इसमें घुमावदार व्यायाम के ठीक बाद थप्पड़ मारना होता है। लिंग को 15-15 बार दोनों तरफ घुमाने के प्रत्येक चरण के बाद अंत में उसे 15 बार थप्पड़ मारें। यह खून के बहाव को बढ़ाता है और मांसपेशियों को मजबूत बनाता है।

8. अंगूठे द्वारा खींचना

thumb stretcher

यह थोड़ा तकनीकी व्यायाम है और इसकी विधि लिंग विस्तारक उपकरण के समान ही है। इस व्यायाम को करने के लिए, एक हाथ से O का आकार बनाकर लिंग को पकड़ें, और दूसरे हाथ से लिंग के आधार को थामे रखें। अब, लिंग को यथासंभव सीमा तक खींचकर उस स्थिति में कम से कम 10 सेकंड तक रोके रखें। इस विधि को 10 बार तक दोहराएं। यदि आपको लिंग में खिंचाव महसूस होने लगता है, तो आप इसे सही तरीके से कर रहे हैं।

9. पीछे की ओर वाला तरीका

the Backward method

जब आप अन्य व्यायाम करना सीख चुके होते हैं तब व्यायाम करते समय यह अभ्यास करें। इस व्यायाम को करने के लिए, अपने लिंग की त्वचा को संभावित सीमा तक पीछे की ओर खींचकर उसे इसी स्थिति में थामे रखें। ऐसा करते समय दूसरे हाथ से लिंग की सुपारी को सहारा प्रदान करें। 5-10 सेकंड तक इस स्थिति में रुकने के बाद फिर से शुरू करें।
(विपरीत खिंचाव, भारोत्तोलन विधि इत्यादि जैसे कुछ अन्य तरीके भी हैं, लेकिन इनमें अधिक जोखिम और दर्द शामिल होते हैं। इसलिए उन्हें सूची से बाहर रखा गया है। अगर इन अभ्यासों को केवल उचित तरीके से किया जाता है, तो पर्याप्त सहनशक्ति, समय और अच्छा आकार प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।)

10. लिंग को बढ़ाने का जैल

क्या आप गोलियां लेने से नफरत करते हैं? या आप शारीरिक व्यायाम के परिणामों के सामने आने के लिए कई दिनों या महीनों तक इंतजार नहीं करना चाहते हैं? यह कोई समस्या नहीं है। आज, बाजार में उपलब्ध लिंग बढ़ाने के कई उत्पाद आपको वैकल्पिक साधन प्रदान करते हैं – लिंग को बढ़ाने वाले तेल या जैल सामान उद्देश्य की गोलियों या किसी भी व्यायाम से तेज प्रभाव दे सकते हैं। और इसका उपयोग करना भी आसान है।

आप लिंग को बढ़ाने वाले लोशन, जैल और तेल को अपने लिंग पर सीधे लगा सकते हैं, उनकी मालिश कर सकते हैं और तत्काल प्रभाव भी देख सकते हैं।

इन उत्पादों को आज़माएं, तो आप लिंग के बढ़ने के तात्कालिक और प्रभावी परिणाम देख पाएंगे; फिर सुनिश्चित करें कि उन्हें आसानी से लगाया जा सके। कोई गोलियाँ, पूरक आहार या ऑपरेशन नहीं। आपका पैसा लिंगोत्थान की गड़बड़ी से आपको छुटकारा दिलाने के लिए खर्च होता है, और आपको खुश करता है।

लिंग को बढ़ाने वाले तेल और जैल के कई फायदे हैं, जिनमें निम्नोक्त शामिल हैं:

• प्राकृतिक मिश्रण;

• आपकी बाहरी त्वचा पर उपयोग;

• बढ़ी हुई सहनशक्ति;

• बेहतर वीर्यवान मर्दानगी;

• बेहतर कामेच्छा और प्रदर्शन।

रूप से लिंग को कैसे बढ़ाएं घर पर ही व्यायाम के द्वारा स्वाभाविक
3.3 (66%) 10 votes

संबंधित पोस्ट

One thought on “रूप से लिंग को कैसे बढ़ाएं घर पर ही व्यायाम के द्वारा स्वाभाविक

  1. दिनेश

    नमस्ते मेम मेरा लिंग पहले 8 इंच लंबा था और अब 5इंच हो गया है मै लगभग हर दिन हस्थमैथुन करता हूं जिससे मेरा लिंग छोटा हो गया है और मेरा एक अंडा भी बहुत छोटा हो गया है। कृपया मुझे इसके बारे में कोई अच्छा उपाय या दवा बता दीजिए।ताकि मेरा लिंग पहले जैसा मोटा और लंबा हो जायँ।

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *