Miracle Glow ने कैसे मेरी रंगत बदल डाली

By | March 22, 2018
Miracle Glow ने कैसे मेरी रंगत बदल डाली

About DR. RICHA AHUJA

Physical Health And Behavioural Sciences

मेरे लिए स्किन-ब्लीचिंग हमेशा से एक बड़ी समस्या रही है। मुझे बचपन से ही बहुत चकत्ते थे और मुझे ये बिल्कुल पसंद नहीं थे। किशोरावस्था में मुझे मुँहासे हो गए थे जिससे मेरे गालों और ठोढ़ी पर भद्दे दाग पड़ गए। बाद में जब मैं माँ बनी तो चेहरे पर कई साँवले दाग आ गए…मेरे पति हालांकि कहते हैं कि उन्हें इन दागों से कोई फर्क नहीं पड़ता और वे मुझे जैसी हूँ वैसी ही बहुत प्यार करते हैं। लेकिन मैं हमेशा से एक जैसे रंग वाली सुंदर त्वचा के सपने देखते आई हूँ। मैंने घर पर बने और बाज़ार से खरीदे हुए, दोनों तरह के कई प्रोडक्ट्स आजमा कर देख लिए हैं लेकिन कभी भी अच्छे नतीजे नहीं मिले। देसी उपचार तो बेकार ही होते हैं लेकिन कम से कम दुकान के कॉस्मेटिक्स की तरह उनसे मुझे एलर्जी नहीं होती। एक कॉस्मेटिक से तो मुझे बहुत भयानक रिएक्शन हो गई थी: मेरी पूरी त्वचा लाल पड़ कर बहुत खुजली होने लगी थी…बहुत तकलीफ हुई थी मुझे!

मैं प्रोफेशनल फेशियल के लिए ब्यूटी पार्लर भी जा सकती थी लेकिन इसमें काफी खर्च आता है। मैं हर बार प्रोफेशनल केयर के लिए पैसे नहीं जुटा पाती थी। सौभाग्य से ब्यूटी पार्लर में काम करने वाली मेरी एक सहेली ने मुझे एक प्रोडक्ट के बारे में बताया जिससे चकत्ते, साँवले दाग और त्वचा के अन्य दोष दूर हो जाते हैं – यह प्रोडक्ट है MIRACLE GLOW ULTIMATE WHITENING CREAM.

मुझे फाउंडेशन और कंसीलर लगाने की इतनी आदत पड़ चुकी थी कि इनके बिना मैं बाहर तक नहीं निकलती थी। समय के साथ मैंने पाया कि मेरी त्वचा इनके कारण खराब होने लगी है… इन्हीं से मैं थोड़ी ठीक दिख पाती थी लेकिन मुझे ये लगाना बंद करना पड़ा। मेरी सहेली ने मुझे जिस नुस्खे के बारे में बताया था वो एक सपने जैसा लगता था लेकिन मेरे पास कोई कारण नहीं था कि मैं एक पेशेवर ब्यूटीशियन पर भरोसा न करूँ।

इसे खरीदने के पहले मैंने प्रोडक्ट का फॉर्मूला देखने का फैसला किया।

Miracle Glow के अंदर क्या है:miracle glow

  • काओलिन। इस सफ़ेद चीनी मिट्टी को प्राचीन समय से एक ब्लीचिंग, शुद्धिकरण और रोमछिद्रों को बंद करने के उपाय के रूप में जाना जाता रहा है।
  • कच्चा कोको बटर (थियोब्रोमा)। इसमें गोरे करने के, टोन करने के और पोषण देने के गुण होते हैं और यह त्वचा को हानिकारक अल्ट्रावायलेट विकिरण से बचाता है;
  • सैफ्लावर (कुसुंभ) के बीजों का तेल (विटामिन कॉम्प्लेक्स से समृद्ध किया गया)। इसमें पॉलीअनसैचुरेटेड लिनोलेईक एसिड होते हैं जिनसे Miracle Glow क्रीम ब्लीचिंग, नर्मी और नमी देने का प्रभाव डाल पाती है। इस तेल को सीधे खरीदना बहुत मंहगा होता है।
  • बिना साबुन निकाले बनाया हुआ (अनसैपोनीफ़ाइड) सोयाबीन का तेल। इस पदार्थ में प्रचुर मात्रा में ओलीक, स्टीरिक, लिनोलेईक और पामिटिक एसिड तथा साथ ही टोकोफ़ीरोल्स, फाइटोस्टीरोल भी होते हैं। साँवलेपन से लड़ने के फोर्मूले के एक हिस्से के रूप में यह त्वचा के पानी संग्रहीत करने के अवरोध को वापस लाता है;
  • लैक्टिक एसिड। इसे Miracle Glow मास्क में इसके शक्तिशाली गोरे करने के प्रभाव के कारण मिलाया गया है;
  • चिकित्सकीय रोजमेरी एसेंशियल ऑइल। इसका एक टॉनिक असर होता है और इससे साँवले धब्बे दूर हो जाते हैं। सांवलेपन से लड़ने के फोर्मूले के एक हिस्से के रूप में यह एसेंशियल ऑइल अन्य घटकों के असर को बढ़ा देता है।
  • मुलैठी की जड़ का सत्त। यह त्वचा में मेलानिन संश्लेषण को रोकता है जिससे त्वचा के साँवले रंग के दोष ठीक होते हैं और नए धब्बे नहीं बनते।
  • कैनोला ऑइल। यह ओलिक एसिड का एक प्रचुर स्त्रोत है जिसका अच्छा एंटीऑक्सीडेंट असर होता है;
  • ग्लिसिरिन, पैन्थीनोल (विटामिन बी5), एलानटोनिन, टोकोफ़ीरोल एसीटेट (विटामिन ई), आइसोप्रोपिल पामिटेट, साइक्लोमेथीकोन और अन्य सहयोगी घटकों का मिश्रण त्वचा को सुरक्षा देकर उसे नम बनाए रखते हैं।

Miracle Glow कहाँ से खरीदें

आप इसे ऑफिशियल वेबसाइट से खरीद सकती हैं। मैंने खुद भी Miracle Glow यहीं से ऑर्डर की थी।

Buy Miracle Glow

मेरा ऑर्डर तो बड़ी जल्दी डेलीवर हो गया था। यह क्रीम बहुत बढ़िया है और इसकी भीनी खुशबू बहुत खुशनुमा है। मेकअप के मामले में मैं काफी अनुभवी हूँ और इसलिए मैंने इसे लगाने से पहले एलर्जी टेस्ट करके देखा था।

मैंने अपनी कोहनी के पास हाथ के अंदरूनी हिस्से में थोड़ी सी Miracle Glow लगाकर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दिया। हालांकि मुझे थोड़ी चिंता थी, लेकिन मुझे कोई रिएक्शन नहीं हुई। इसलिए मैंने इस क्रीम को निर्देशों के अनुसार उपयोग करना शुरू कर दिया।

Miracle Glow के उपयोग के निर्देश:

  1.    अपने चेहरे से मेकअप और धूल वगैरह साफ कर लें।
  2.    Miracle Glow क्रीम की एक मोटी परत लगाएँ। होंठों और आँखों के आस-पास के जगह पर न लगाएँ।
  3.    Miracle Glow को चेहरे पर 20 मिनट से ज़्यादा न लगाए रखें।

      4.    गुनगुने पानी से धो लें।

Miracle Glow को हफ्ते में कम से कम तीन बार इस्तेमाल करें।

मैंने Miracle Glow की प्रतिक्रियाएँ कई वेबसाइटों में पढ़ीं। इसे उपयोग करने वालों के अनुसार इसका एक ट्यूब 4 हफ्ते तक चलता है जो न सिर्फ अनचाहे साँवलेपन को दूर करने में कारगर है बल्कि ये आपको गोरा भी कर देता है। इससे त्वचा नर्म और चिकनी भी हो जाती है।

miracle glow result

मैं Miracle Glow को पिछले 4 हफ्तों से उपयोग कर रही हूँ। पहले तो मुझे विश्वास नहीं हुआ था कि मैं अपने चेहरे के दोष कभी ठीक कर पाऊँगी लेकिन 2 हफ्ते बाद मैंने देखा कि मेरे चकत्ते अब आसानी से नज़र नहीं आते थे और साँवलापन भी बहुत कम हो गया था। मुंहासों के दाग दूर करना सबसे कठिन होता है लेकिन 4 हफ्ते में ये भी चले गए। सामान्य तौर पर बात करूँ तो मैं नतीजों से बेहद खुश हूँ: मेरे चेहरे पर बहुत ताजगी रहती है, मेर रंग निखर गया है और त्वचा के दोष आखिरकार पूरी तरह चले गए हैं। अब मैं फाउंडेशन की मोटी परत लगाए बिना भी बाहर निकलती हूँ और फिर भी सुंदर दिखती हूँ। मैंने वेबसाइट से और क्रीम ऑर्डर की है।

Buy Miracle Glow

इस क्रीम का रेट काफी वाजिब है। जब घर में छोटा बच्चा हो तो पैसे कहाँ बचते हैं। बस इतना ध्यान दें कि आप ओरिजिनल MIRACLE GLOW ULTIMATE ही खरीदें और आपकी त्वचा की समस्याएँ पूरी तरह दूर हो ही जाएँगी।

त्वचा को गोरा करने की 5 त्वरित युक्तियाँ

miracle glow hindi effect

त्वचा गोरा करने में बहुत समय देने की जरूरत नहीं है; कुछ उपचार एक झटके में त्वचा को सफ़ेद कर सकते हैं।

पीला, सफ़ेद, गोरा – ये केवल कुछ शब्द हैं जिनका उपयोग चमकदार, यहां तक ​​कि टोन्ड और भव्य त्वचा का वर्णन करने के लिए किया जाता है। जबकि तत्काल त्वचा गोरापन निश्चित रूप से संभव है, उस चमक को प्राप्त करने के कई अलग-अलग तरीके हैं। हम आपके लिए 5 अलग-अलग त्वचा गोरापन युक्तियाँ पेश करते हैं, जो आपको अभूतपूर्व ढंग से गोरा कर देंगी।

1.नींबू का रस:

नींबू का रस एक वरदान है जो केवल आपके पाचन, ऊर्जा और दांतों पर अद्भुत प्रभाव करने के अलावा सालों से त्वचा के गोरे होने के लिए उपयोग किया जाता रहा है। इसमें ऐसे गुण होते हैं जो आपकी त्वचा को हल्के ढंग से ब्लीच करते हैं और इसकी शीर्ष परत को छुड़ाते हैं। शुद्ध नींबू का रस त्वचा के लिए बहुत कड़ा हो सकता है, इसलिए एक भाग पानी को एक भाग नींबू के रस में मिलाएँ और फिर इसे अपने चेहरे पर कॉटन पैड से दबाएं। इसे 15 मिनट बाद गर्म पानी से धो लें। याद रखने के लिए कुछ महत्वपूर्ण चीजें – इस मिश्रण को सप्ताह में केवल 2-3 बार लगाएँ, लगने के बाद में हमेशा त्वचा को मॉइस्चराइज करें और धूप में बाहर जाने से पहले इसे अच्छी तरह धो लें।

2.टमाटर:

टैन या सनबर्न के लक्षणों को हटाने के लिए बिल्कुल उपयुक्त टमाटर का पैक आपकी त्वचा के टोन को हल्का कर देगा और मृत त्वचा को आपके चेहरे से साफ कर देगा। इस पैक को बनाने के लिए आपको केवल 1-2 टमाटर, 2 चम्मच नींबू के रस और चना के आटा (यह वैकल्पिक है) की आवश्यकता है। पेस्ट बनाने के लिए इन सभी को ब्लेंडर में डालें। स्नान करने से पहले दैनिक रूप से ये पैक लगाएँ।

3.दूध और नींबू:

एंजाइमों के साथ समृद्ध रूप में दूध एक सौम्य गोरापन कारक होता है। इसमें नींबू के रस के अधिक अस्थिर गुणों से इतर संतुलित होने की वजह से मॉइस्चराइजिंग गुण भी होते हैं जो आपकी त्वचा को सूखने नहीं देते हैं। इसके प्रयोग के लिए आप एक टब गर्म पानी में स्नान करें। उसमें एक कप दूध मिलाएँ

(वसा रहित दूध नहीं) और पानी में एक नींबू के रस को निचोड़ें। 20 मिनट के लिए इस सौम्य मिश्रण में ख़ुद को भिगोएँ, उसके बाद इसे धो दें। आप सप्ताह में एक बार इस उपाय को आजमा सकती हैं।

4.छीलन:

यदि आप सोच रही हैं कि इन उपचारों से अलग गोरी त्वचा कैसे प्राप्त करें, तो आप विभिन्न छीलन विधियों को भी आजमा सकती हैं। छीलन प्रक्रिया आपकी त्वचा से मृत कोशिकाओं को हटाने में मदद करती है, और उस सुस्त, थके हुए रूप को हटा देती है तथा इसे ताज़ा और चमकती त्वचा में बदल देती है। आपके शरीर के लिए आप चीनी और नमक स्क्रब के प्राकृतिक छीलन मिश्रण का उपयोग कर सकती हैं। अपने चेहरे की अधिक नाजुक त्वचा के लिए कुचले बादाम या दलिया का उपयोग करें। गीली त्वचा पर कोमल गोलकार गति में छीलक को ले जाएँ। वैसे पॉलिश्ड लुक के लिए सप्ताह में दो बार ऐसा करें।

5.मॉइस्चराइजर:

अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज्ड रखें क्योंकि यह मृत कोशिकाओं का निर्माण तथा उनसे पोर बंद होने से रोकता है। अपनी दैनिक चमक और मॉइस्चराइजिंग आवश्यकताओं की देखभाल करने के लिए Olay जैसी त्वचा देखभाल रेंज से एक गोरेपन वाले मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें। यदि आपको सब कुछ प्राकृतिक इस्तेमाल करने की आवश्यकता महसूस होती है तो स्नान से बाहर निकलने के बाद अपने शरीर पर थोड़ा नारियल का तेल लगाएँ। (सुनिश्चित करें कि यह थोड़ी सी मात्रा में है।) 10 मिनट में आपकी त्वचा तेल को अवशोषित करेगी और फिर पूरे दिन ये पोषित और कोमल रहती है।

हम अनुशंसा करते हैं:

miracle glow नतीजा

अभी ऑर्डर करें

तो, अब जब आप इन त्वचा गोरेपन के घरेलू उपचारों को पढ़ चुके हैं, तो आप किसे आजमाने के लिए सबसे अधिक उत्साहित हैं?

 

Miracle Glow ने कैसे मेरी रंगत बदल डाली
3.8 (75.56%) 9 votes

संबंधित पोस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *