लिंग को लम्बा बनाने के ५ सबसे तेज़ तरीके

By | August 6, 2018
लिंग को लम्बा बनाने के ५ सबसे तेज़ तरीके

About DR. RICHA AHUJA

Physical Health And Behavioural Sciences

लिंगलिंग का आकार हर आदमी का गौरव होता है. हर आदमी यह मानता ​​है कि उसका लिंग शानदार प्रदर्शन करने में बहुत ही आगे है और वह दुनिया में किसी भी महिला को संतुष्ट कर सकता है. बिस्तर पर सेक्स को अच्छे से करने के लिए यह आत्मविश्वास बहुत ही आवश्यक होता है. लेकिन अधिक आत्मविश्वास का होना भी कभी-कभी घातक हो सकता है. आज हम लिंग के आकार के महत्व के बारे में चर्चा करेंगे, किसी योनि को अच्छे से भेदने के लिए लिंग की आवश्यक लम्बाई कितनी होनी चाहिए और लिंग के आकार को बढ़ाने के तरीके.

लिंग का आकार और जीवन में इसका महत्वजो लोग ऐसा सोचते हैं कि हर आकार अच्छा होता है, उन्हें अपनी धारणाओं पर दोबारा विचार करना चाहिए. अज्ञानता की दुनिया में छुपे रहना समस्या से बचने का कोई सफ़ल तरीका नहीं है. अगर आपकी प्रेमिका या पत्नी ने बेहतर यौन अनुभव का मज़ा लिया है, तो निश्चित रूप से उनके दिमाग में आपकी ख़राब छवि बन जाएगी, हालांकि महिलायें शारीरिक बनावट की वजाय वफादारी और भावनाओं को पसंद करती है, लेकिन आपको इस सच को भी स्वीकार करना होगा कि दुनिया बदल रही है.

आधुनिक समाज में, महिलाओं को भी उनके चारों ओर होने वाली चीजों के बारे में अच्छी तरह से पता होता है, पहले के समय की तुलना में आज उनकी अधिक पुरुषों तक पहुंच और संपर्क है, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने अपनी शारीरिक आवश्यकताओं को भी महत्व देना शुरू कर दिया है. इस कारण प्रत्येक व्यक्ति के लिए फिट, स्मार्ट, आत्मविश्वास से भरपूर और बिस्तर में भी अच्छा होना अनिवार्य हो गया है.

यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपकी पत्नी या प्रियजन आपकी कमियों को अनदेखा करके बस आपसे ही प्यार करते रहेंगे, लेकिन यदि भाग्यशाली नहीं है, तो उनके अन्य शारीरिक रिश्ते भी बन सकते हैं और उनके दोस्त सही मौके की तलाश में लगे ही रहते हैं. कई लोगों को यह ख़राब महसूस करवा सकता है लेकिन इंटरनेट पर लिखा गया हर लेख आपकी कमजोरियों को छुपाने के लिए नहीं है. हम सच्चाई को आगे बढ़ाने में विश्वास करते हैं और इसके लिए हम पर अन्य लोग दूसरों से कहीं अधिक भरोसा करते हैं.

सेक्स में लिंग के आकार का बहुत बड़ा महत्व होता है. यह आपके साथी के स्नेह को पाने का आपका मुख्य उपकरण होता है और इसकी मदद से कुछ ही समय में आप अपने साथी का ध्यान आकर्षित कर लेते हैं. जब आप अपने साथी की योनि में अपने लिंग को डालते हैं तो आपके लिंग का अच्छा आकार निश्चित रूप से इसमें बहुत बड़ा अंतर डालता है. लिंग का अच्छा आकार केवल उसकी योनि को पूरा कस देता है बल्कि जी स्पॉट को भी छूता है जो उसके दिल और दिमाग को आनंद से भर देता है. औसत लिंग आकार से यह संभव नहीं है हालांकि अच्छी सहनशक्ति और योनि उत्तेजना से आप उसे संतोषजनक ऑर्गैज़म दिलवा सकते हैं.

आपके लिंग के अच्छे आकार से उसे ख़ास महसूस होता है क्योंकि इससे उसे बार-बार गहराई में डालने के लिए कहना नहीं पड़ेगा. जब लिंग की लंबाई अच्छी होती है, तो उसकी मोटाई भी अच्छी होती है जिसका मतलब है कि सेक्स के दौरान आपका लिंग योनि की दीवारों को भी छूएगा जिससे उसे संभोग का पूरा मज़ा मिलेगा. यही यौन जीवन का अंतिम लक्ष्य भी होता है. किसी मर्द के लिए अगर आप अपनी महिला साथी को ख़ुश कर पायें तो उससे अधिक ख़ुशी की बात आपके लिए कुछ भी नहीं हो सकती है.

विभिन्न देशों में अच्छे आकार की परिभाषा अलग-अलग होती है. एशियाई देशों में ६.१ इंच के लिंग को अच्छे आकार के रूप में देखा जाता है जबकि पश्चिमी देशों में ६.३ इंच के लिंग को अच्छे आकार के रूप में देखा जाता है. ये आंकड़े कई अध्ययनों, मर्दों और महिलाओं की राय और शरीर के प्रकार के अध्ययनों पर आधारित हैं.

यदि आपके लिंग का आकार अच्छा नहीं है, तो आप या तो अपने पूरे जीवन इस तथ्य को अनदेखा कर सकते हैं और इसके बारे में भगवान को कोस सकते हैं या फिर आप अपने लिंग को वास्तव में बड़ा बनाने के लिए प्रयास कर सकते हैं ताकि आप लिंग के छोटे आकार से परेशान न रहें.

लिंग के आकार को बढ़ाने के ५ तरीके

यदि आपको बड़े लिंग आकार की आवश्यकता महसूस होती है तो यह एक सुनहरा अवसर है. एक बुद्धिमान व्यक्ति ने एक बार कहा था कि समस्या का होना कोई समस्या नहीं है, बल्कि इसे सही करने के लिए कोई कदम का न उठाया जाना बहुत बड़ी समस्या है. यह स्पष्ट रूप से देखा जाता है कि लिंग का संवेदनशील और शरीर का महत्वपूर्ण हिस्सा होने के चलते अधिकांश पुरुष कोई भी प्रयास करने की हिम्मत नहीं करते हैं. हम इस स्थिति को अच्छी तरह से जानते हैं इसीलिए हम केवल उन पांच विकल्पों का सारांश दे रहे हैं जो लिंग के आकार को प्राकृतिक और वैज्ञानिक तरीकों से बढ़ाने में मदद करते हैं. खास बात यह है कि यदि वे कोई आपके लिंग की लम्बाई में ख़ास बदलाव नहीं ला पाते हैं, तो कम से कम ये उपाय आपके लिंग या उसके प्रदर्शन पर कोई नकारात्मक प्रभाव भी नहीं डालेंगे.

१.लिंग के आकार को बढ़ाने के व्यायाम

लिंग के आकार को बढ़ाने के कई अभ्यास हैं जो बेहद फायदेमंद होते हैं. जैसे कोई अन्य सामान्य अभ्यास शरीर को ताकत हासिल करने में मदद करता है, वैसे ही लिंग के अभ्यास लिंग की ताकत बढ़ाने में मदद करते हैं और धीरेधीरे लिंग के आकार को भी बढ़ाते हैं. आपके उद्देश्य में लिंग से सम्बंधित अभ्यासों को सबसे अच्छे तरीके के रूप में देखा जाता है क्योंकि यह लिंग के प्रदर्शन पर समग्र प्रभाव डालता है. यह न केवल लिंग की लंबाई, बल्कि लिंग की सहनशक्ति, कड़ेपन की कठोरता और स्थिरता, संभोग के समय, पौरुष और संभोग की तीव्रता को भी बढ़ाने में मदद करता है. यह बिस्तर में आपकी कुशलता को बेहतर बनाने और अपग्रेड करने का आल-इन-वन पैकेज है.

जेलकिंग, पीसी मसल्स अभ्यास (कीगल व्यायाम), अपोजिट स्ट्रेच, बैकवर्ड स्ट्रेच आदि व्यायाम लिंग के आकार को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. अगर सही तरीके से किया जाए, तो ये अभ्यास लिंग के ऊतकों और मांसपेशियों पर काम करते हैं. लिंग पर विभिन्न अभ्यासों का अलगअलग प्रभाव पड़ता है, कुछ व्यायाम ताकत और लिंग की शक्ति को बढ़ाने पर काम करते हैं, जबकि अन्य व्यायाम आकार और मोटाई को बढ़ाने के लिए काम करते हैं. इन अभ्यासों का केवल एक सबसे महत्वपूर्ण नियम है; अनुशासन और तरीका. ये अभ्यास लिंग की दक्षता में सुधार लाने के प्राकृतिक उपाय हैं, इसीलिए इनका पालन दिशा-निर्देशों के साथ एकदम अनुशासनबद्ध होकर किया जाना चाहिए. इसके अलावा लिंग के अभ्यास की विधि को भी अच्छे से समझना चाहिए क्योंकि गलत तरह से अभ्यास करने से लिंग में दर्द या चोट आ सकती है.

penis increase exercises

२.खाद्य पदार्थ और पोषक तत्व

यदि आपको लगता है कि केवल व्यायाम से ही आपका भला हो जायेगा तो आप गलत हैं. जैसे कि सामान्य अभ्यास में आपको वजन बढ़ाने के लिए प्रोटीन युक्त भोजन की आवश्यकता होती है, ठीक वैसे ही लिंग के अभ्यास के इष्टतम प्रभाव को लाने के लिए सप्लीमेंट्स की भी आवश्यकता होती है. ये खाद्य पदार्थ शरीर में टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बनाए रखने में भी सहायक होते हैं जो मर्दानगी को बनाने में सहायक होता है. जब बात खाद्य पदार्थों की होती है तो ऐसे में फलों, सब्जियों, जड़ी बूटियों, और मेवों की एक बड़ी सूची है. आप अपने पूरे सप्ताह के मेनू में विभिन्न प्रकार के आइटम जोड़ सकते हैं.

सभी खाद्य पदार्थ महंगे नहीं हैं और इनके उपयोग से शरीर को कई तरह के लाभ मिलते हैं. केला, सेब, आम, तरबूज, अनार, अंजीर और किशमिश, बादाम, मूंगफली, दूध, मक्खन, पनीर, आलू, गाजर, ब्रोकोली, समुद्री भोजन, प्याज, चिकन, अंडा, शहद आदि. ये उत्पाद बाज़ार में आसानी से रियायती दरों पर उपलब्ध हैं, जिनके नियमित रूप से आप अपने लिंग की शक्ति को बनाए रख सकते हैं और बढ़ा भी सकते हैं.

याद रखने वाली एक बात यह है कि लिंग वृद्धि में खाद्य पदार्थ और व्यायाम दोनों ही बहुत सुरक्षित तरीके हैं लेकिन इनसे परिणाम बहुत जल्दी नहीं आएंगे. थोड़े से लाभ को प्राप्त करने के लिए आप में धैर्य और स्थिरता का होना अतिआवश्यक है. लेकिन जैसा कि इनका कोई भी नकारात्मक प्रभाव नहीं है तो इन्हें अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करने से कोई भी दिक्कत नहीं है. ये केवल आपके शरीर की शक्ति और यौन शक्ति में इज़ाफा ही करेंगे.

३.पिनिस एक्सटेंडर

पिनिस एक्सटेंडर लिंग के आकार को बढ़ाने का एक अच्छा तरीका है. पिनिस एक्सटेंडर एक उपकरण है जिसे बेल्ट की मदद से लिंग पर पहना जाता है. लिंग को डिवाइस में इस तरह से रखा जाता है कि यह हल्का खिचा हुआ रहता है. इस डिवाइस का उपयोग घंटे के लिए किया जाता है. लिंग विस्तारक एकमात्र ऐसा उपकरण है जिसे वैज्ञानिक रूप से इसके परिणामों के लिए साबित किया जा चुका है. अध्ययनों से पता चला है कि यह डिवाइस लंबाई में लगभग . इंच और मोटाई में में .५ इंच तक वृद्धि कर सकती है. लिंग के आकार को लेकर यह बहुत अच्छा साबित हुआ है. लिंग विस्तारक कर्षण नियम पर काम करता है. कर्षण का नियम कहता है कि यदि आप लंबे समय तक किसी भी शरीर के हिस्से पर समान, स्थिर खिंचाव डालते हैं तो इसकी लंबाई में थोड़ी वृद्धि होगी. चूंकि हमारा शरीर ऊतकों और मांसपेशियों से बना है, तो अगर हम इस तरह से कोई दबाव डालते हैं तो निश्चित रूप से दबाव की दिशा में बदलाव दिखाई पड़ेंगे.

कर्षण लिंग की मांसपेशियों और ऊतकों को फैलाने का काम करता है. निरंतर खिंचाव ऊतकों को बढ़ने के लिए मजबूर करता है और खिचाव से पुराने ऊतक टूट जाते हैं जिससे बनी खाली जगहों को नए ऊतक भर देते हैं. ये ऊतक कड़ेपन के दौरान लिंग के आकार के लिए जिम्मेदार होते हैं क्योंकि कड़ेपन के दौरान इनमे ही रक्त भरता है. बढ़े हुए नए ऊतकों में रक्त की अधिक मात्रा आती है जिसके परिणामस्वरूप बढ़े हुए आकार के साथ लिंग का कड़ापन भी बेहतर और लंबा होता है. पिनिस एक्सटेंडर उन लोगों के लिए बेहतर है जो आकार तो बढ़ाना चाहते हैं लेकिन अभ्यास और लिंग वृद्धि दवाओं को नहीं आजमाना चाहते हैं .

४. Hammer of Thor drops प्राकृतिक लिंग वृद्धि कैप्सूल

Hammer of Thor drops की तुलना में शायद ही कभी कोई और दवा खड़ी होगी. हम जानते हैं कि हर दवा अच्छे असर का दावा करती है लेकिन तथ्यों का विश्लेषण करके सच्चाई को जाना जा सकता है. हम आपके सामने तथ्यों को रख रहे हैं. Hammer of Thor drops को शुद्ध प्राकृतिक जड़ी-बूटियों से बनाया जाता है और यह किसी भी प्रकार की रासायनिक प्रतिक्रियाओं से सुरक्षित होती है. इसका दूसरा प्लस प्वाइंट इसका ख़ास फॉर्मूलेशन है. अधिकांश आयुर्वेदिक दवाएं अनुभव के साथ बनाई जाती हैं लेकिन हमने इसे पूरी तरह से शोध और परीक्षण के बाद बनाया है. प्रत्येक जड़ी बूटी उसी राशि में होती है जिसमें इसे होना चाहिए. केवल अनुभव या अंदाज़ के साथ कुछ भी मिश्रित नहीं किया जाता है. अधिकांश जड़ी बूटियों को घर में उगाया जाता है या फिर वास्तविक उत्पादकों से खरीदा जाता है. इस ख़ास दवा को प्राकृतिक पद्धति के गहन जानकार और हमारे अनुभवी विशेषज्ञों की देखरेख में बनाया गया है. हमने यह सुनिश्चित करने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी है कि हमारे मरीजों को सबसे प्रामाणिक, शानदार और प्रभावी लिंग वृद्धि दवा आज़माने को मिले.

 

 

hammer of thor drops in hindi

अभी ऑर्डर करें Hammer of Thor

 

Hammer of Thor drops लिंग पर प्राकृतिक तरीके से काम करता है. यह सबसे पहले लिंग की मांसपेशियों और ऊतकों को मजबूत करता है जिससे होल्डिंग पावर में सुधार आता है. जिसके परिणामस्वरूप सम्भोग में बेहतर कड़ापन, बेहतर स्थिरता, बेहतर सहनशक्ति और बेहतर समय प्राप्त होता है.

धीरेधीरे दवा लिंग के अधिक जटिल हिस्सों पर काम करती है जैसे कॉर्परा कैवर्नोसा जो कि लिंग के आकार के लिए ज़िम्मेदार होती है. यह लिंग में नए ऊतकों को बनाती है और लिंग के आकार वृद्धि में मदद करती है. Hammer of Thor drops उन कुछ खास दवाओं में से एक है जो केवल आकार में वृद्धि करने में मदद करती है बल्कि सहनशक्ति, कड़ेपन की क्षमता, संभोग के समय, लिंग की स्थिरता, संभोग सुख, क्षमता और वीर्य की गुणवत्ता को भी बेहतर बनाने में मदद करती है. यह लिंग के स्वास्थ्य और गुणों के लिए एक पूर्ण उपचार है.

 

५. रोज़मर्रा (लाइफस्टाइल) की आदतें

लाइफस्टाइल वह चीज़ है जो हमारे व्यक्तित्व को परिभाषित करती है और हमें हमारे रूप में ढालती है. हम किसी विशेष चीज़ को कैसे लेते हैं, हम कैसे काम करते हैं, हम अपने शरीर की देखभाल कैसे करते हैं जैसे सवाल इस बिंदु के अंतर्गत आते हैं. कोई व्यक्ति सोच सकता है कि हमारी आदतों में हुए बदलाव से लिंग के आकार में अंतर कैसे आ सकता है. ज्यादा जानने के लिए पढ़ें और खुद ही सीखें.

पहली महत्वपूर्ण बात यह है कि आप किसी विशेष स्थिति को कैसे लेते हैं, इस मामले में सेक्स से सम्बंधित चीज़ों को. अधिकांश पुरुष अश्लील वीडियोज को देखने के बाद इतने उत्तेजित हो जाते हैं कि वे खुद को संतुष्ट करने के लिए हस्तमैथुन करते हैं.

यह आदत बहुमूल्य वीर्य को बर्बाद करती है और टेस्टोस्टेरोन के स्तर को कम करती है. किसी भी व्यक्ति को हस्तमैथुन पर अच्छा नियंत्रण बनाए रखना चाहिए और जब भी आप हस्तमैथुन करें उस समय उत्तेजना में अपने छोटे मियां का ख्याल रखना न भूल जाएँ. इस पर अत्यधिक दबाव डालें या बहुत मजबूती से पकड़ बनायें. इससे लिंग का स्वास्थ्य ठीक होगा और इसकी कार्यकुशलता में भी वृद्धि होगी.

अभी ऑर्डर करें Hammer of Thor

दूसरा महत्वपूर्ण बिंदु है नियमित शारीरिक व्यायाम, अच्छा आहार, जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण, अच्छा प्रोटीन युक्त भोजन और अन्य समान गतिविधियां जो बेहतर स्वास्थ्य और शक्ति के लिए जिम्मेदार होती हैं. लिंग सहित शरीर के अन्य अंगों के पूर्ण विकास के लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण होता है.

तीसरा महत्वपूर्ण बिंदु है अल्कोहल और धूम्रपान से दूरी बनाए रखना. ये दोनों बड़े लिंग को भी छोटा कर सकते हैं, लिंग की लम्बाई बढ़ने के बारे में तो भूल ही जाओ. ये दो व्यसन यौन जीवन में विभिन्न तरह की समस्याओं के प्रमुख कारण हैं और ये दोनों कारक पौरुष की भी कमी कर देते हैं. इनसे दूर रहने पर आपको पूरी तरह से विकसित लिंग, बेहतर यौन उत्तेजना और नियंत्रण जैसे ख़ास वरदान मिलेंगे.

ये पांच सर्वश्रेष्ठ और सुरक्षित प्राकृतिक विधियां हैं जिनकी मदद से आप अपने लिंग के आकार को बढ़ा सकते हैं और लंबे समय तक लिंग के स्वास्थ्य और प्रदर्शन को बरक़रार रख सकते हैं.

 

लिंग को लम्बा बनाने के ५ सबसे तेज़ तरीके
3.7 (74%) 10 votes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *