बिस्तर पर लंबे कैसे टिकें

By | May 7, 2018

Contents

बिस्तर पर लंबे कैसे टिकें

About DR. RICHA AHUJA

Physical Health And Behavioural Sciences

हैलो, मैं हूँ दिनेश। मैं लोगों को बिस्तर पर लंबे टिके रहने की कोचिंग देता हूँ और यहाँ मैं आपको ऐसे सटीक स्टेप्स बताऊंगा जिनकी मदद से आप भी हर बार 20 मिनट तक टिक सकेंगे।

यह दूसरी “बिस्तर पर लंबे कैसे चलें” सलाहों से अलग है। आज आप यहाँ जो कुछ भी सीखेंगे, वे सब आजमाए हुए प्रमाणित तरीके हैं जो आज पुरुषों के लिए असरदार साबित हो रहे हैं। अब समय आ गया है कि आप भी इनसे लाभ उठाएँ।

यदि आप एक महिला हैं तो पहले यह पढ़ें।

लड़कों के लिए तो यहाँ बहुत कुछ है इसलिए मैंने पूरी चीज को 7 हिस्सों में बाँट दिया है।

बिस्तर पर लंबे टिके रहें के लिए 7 स्टेप

ये सब तरीके सीधे मेरे इजेक्यूलेशन फ़्रीडम प्रोग्राम से लिए गए हैं। हाँ, यहाँ बताई गई पूरी जानकारी बिल्कुल फ्री है।

जब आप यहाँ बताई सभी चीजें पढ़ लेंगे तो हम आपको सेक्स के दौरान ज़ोन में आने का एक तरीका सिखाएँगे। हिंट: यह उस जबर्दस्त ठुकाई वाले सेक्स के लिए बहुत जरूरी है जिसे आप मिस कर रहे हैं।

नोट: अगले सेक्शन में आपसे अपने एक कस्टमर की तरह बात करूंगा। मैं यही करता आया हूँ और आपको सभी तरीके अच्छे से समझाने का सबसे अच्छा तरीका भी यही है।

आगे हमें बहुत कुछ सीखना है इसलिए आइए शुरू करते हैं…

बिस्तर पर लंबे कैसे टिकें

  1. इंस्टेंट कूल-डाउन ट्रिक्स की मदद से जल्दी झड़ना रोकें

हम कुछ इंस्टेंट कूल-डाउन मेथड्स से शुरू करेंगे। ये ऐसी खास क्रियाएँ हैं जिनसे आप अपने शरीर के सिस्टम को तेजी से ठंडा करके चरम सुख के बिन्दु से वापस ला सकेंगे।

हम पहले इन इमरजेंसी तरीकों को सीखेंगे।

अधिकतर ऐसे लोग जो बिस्तर में लंबे नहीं टिक पाते, सेक्स के दौरान कंट्रोल न कर पाने पर घबरा जाते हैं। इससे चीजें और बिगड़ जाती हैं। लेकिन जब एक बार आप कूल डाउन तकनीकें सीख जाएंगे तो आपको विश्वास रहेगा कि आपके पास कुछ उम्मीद है।

मैं अपने ट्रेनिंग प्रोग्राम में 10 पूरी इंस्टेंट कूल डाउन तकनीकें सिखाता हूँ। और जो दो तकनीकें मैं आगे दिखाने जा रहा हूँ वे सीखने में आसान हैं और आप इन्हें तुरंत उपयोग कर सकते हैं।

टीबीपी मेथड

टीबीपी मेथड मेरे कई प्राइवेट कस्टमरों ने उपयोग की है और इसे सीखना बहुत आसान है। टीबीपी का अर्थ है टंग (जीभ) – बैक (पीछे) – पुश (धकेलना)। इस तकनीक को उस समय उपयोग करें जब आपकी उत्तेजना बढ़ रही हो लेकिन आप चरम सुख के क्षण पर न पहुंचे हों।

इसमें 3 हिस्से होते हैं। आपको यह करना होगा।

भाग 1 – अपनी जीभ की नोक को मुँह के ऊपरी हिस्से में गोलाकार घुमाएँ। आप अपने मुँह को बंद रख सकते हैं ताकि आपकी पार्टनर को पता न चले आप क्या कर रहे हैं। आपको थोड़ी गुदगुदी होगी और ये थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन इसे करते रहें। मैं अभी आपको बताऊंगा कि यह क्यों असर करता है।

भाग 2 – इसी के साथ हाथों को अपनी पार्टनर की पीठ को लंबे एक जैसे स्ट्रोक्स से ऊपर-नीचे की ओर सहलाएँ। ऊपर पूरे कंधों तक जाएँ और नीचे नितंबों के ठीक ऊपर तक जाएँ (लेकिन नितंब न छुएँ)।

यदि आप ऐसी पोजीशन में हैं जहाँ आप पार्टनर की पीठ तक नहीं पहुँच सकते (जैसे मिशनरी पोजीशन में ऊपर चढ़े होना) तो अपने हाथों को उसके पैरों और साइड में ऊपर-नीचे मलें। उसकी त्वचा को छूकर उसका एहसास महसूस करें। यही आपका मुख्य फोकस रहेगा।

भाग 3- आखिरी हिस्सा है अपनी पीसी मसल को बाहर भींचना (अपनी पीसी मसल को ढूँढने के लिए यहाँ पढ़ें)। आगे की तरफ ऐसे धकेलें जैसे आप पेशाब शुरू करते समय करते हैं (चिंता न करें, कुछ बाहर नहीं आएगा – मेरा वादा है)। कल्पना करें कि आप आगे धकेल कर अपने अंदर का तनाव रिलीज कर रहे हैं। करीब 5 सेकंड तक रुकें और फिर रिलीज कर दें। 5 सेकंड के लिए रिलैक्स करें और दोहराएँ।

बिस्तर पर लंबे कैसे टिकें

यह काम क्यों करता है:

  • इससे आप केवल एक ही जगह पर फोकस करने से बचते हैं।
  • आपके जननागों के पास के क्षेत्र से तनाव दूर होता है (धक्का)
  • इससे आप केवल लैंगिक सुख पर ही ध्यान देने से बचते हैं।
  • आपकी एकाग्रता आपकी पार्टनर पर वापस आ जाती है।

पीबीटी मेथड बहुत बढ़िया है क्योंकि आपकी पार्टनर को पता ही नहीं चलेगा आप कुछ अलग कर रहे हैं। उसे बस यह पता चलेगा कि आप उसकी पीठ पर ज़्यादा ध्यान दे रहे हैं जिसमें उसको मजा आएगा।

2: द स्नूज़ बटन

दूसरी तकनीक को आखिरी उम्मीद की तरह इस्तेमाल करें। इसमें आपको झड़ने से रोकना होता है।

ज़्यादातर लोग यह जानते ही नहीं कि आपका स्खलन और चरम सुख दो अलग-अलग शारीरिक प्रक्रियाएँ हैं। ये अधिकतर साथ में होती हैं लेकिन जरूरी नहीं है हर बार ऐसा हो।

इस तकनीक में आप्क अपनी पेरिनियम (गुदा और अंडकोष के बीच का भाग) की मदद से अपना स्खलन रोकते हैं, लेकिन आपका चरम सुख नहीं रुकता।

अपनी पेरिनियम को ढूँढना

पेरिनियम आपके गुदाद्वार और अंडकोश के ठीक बीच में स्थित होती है। यह चरम सुख के दौरान फड़कती है जिससे आप सही बिन्दु की पहचान कर सकते हैं।

उम्मीद करता हूँ आप अभी खाना नहीं खा रहे हैं लेकिन हमें एक चित्र देखना होगा:

आपको यह करना है:

  1.   जैसे ही आपका झड़ने वाला हो, उसी समय अपनी पेरिनियम को ज़ोर से दबाएँ
  2.   पूरे चरम सुख के दौरान इसे पकड़े रखें
  3.   जब आपको लगे कि झटके लगना बंद हो गए हैं, तब इसे छोड़ दें

यदि आपने सही बिन्दु को दबाया होगा तो आपका झड़ेगा नहीं। पहले इसे खुद एक दो बार आजमा कर देखें।

महत्वपूर्ण: इस तरीके को केवल इमरजेंसी में आखिरी उम्मीद के तौर पर ही उपयोग करना चाहिए। इसके उपयोग की अति न करें।

और तरीके

मैं अपने इजेक्यूलेशन फ़्रीडम ट्रेनिंग प्रोग्राम में 10 फुल इंस्टेंट कूल डाउन मेथड भी सिखाता हूँ। लेकिन यदि आप इनसे ज़्यादा शक्तिशाली तरीके सीख जाएंगे तो शायद आपको इन इमरजेंसी तरीकों की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।

  1.  लंबे सेक्स के लिए सही मनोस्थिति कैसे विकसित करें

चिंता, नकारात्मक विचारों या घबराहट की वजहों से सेक्स का समय कम हो जाने से बचने के लिए आपको दो चीजें करनी होंगी।

स्टेप 1 सबसे महत्वपूर्ण है जिसमें आपको स्खलन को कंट्रोल करने के लिए जरूरी शारीरिक कौशल सीखने होंगे।

यदि आपने इन कौशलों को सीखने की और अपने सेक्सुयल रिस्पोंस सिस्टम को समझने की कोशिश नहीं की है तो लाज़मी है कि आप सेक्स के पहले चिंतित होंगे, क्योंकि यह पक्का है कि आप ज़्यादा देर टिकने वाले नहीं हैं।

आपको ऐसा ‘मेंटल स्विच’ कभी नहीं मिलेगा जिसे आप सीधे चालू करके हर चीज पा सकेंगे क्योंकि ऐसा बटन होता ही नहीं।

ज़्यादातर लोग लंबे समय तक टिके रहने में इसलिए असफल नहीं होते क्योंकि उन्हें कोई मनोवैज्ञानिक समस्या होती है, वजह यह होती है कि उनमें शारीरिक कौशल नहीं होता।

आप एक बार इस पेज पर बताए कौशलों को सीखकर उनकी प्रैक्टिस कर लेंगे तो आपका आत्म-विश्वास झलकने लगेगा।

कौशल सीखें > आत्मविश्वास आएगा > बस इतना आसान है।

स्टेप 2 में आप निम्नलिखित चीजें करके सेक्स की तरफ अपना नज़रिया बदल सकते हैं…

बिस्तर पर लंबे कैसे टिकें

अपने सेक्सुयल नज़रिये को बेहतर करने के तरीके:

  • औरतें वीनस से नहीं आतीं – और आप मार्स से नहीं आए हैं। आपका और औरतों का 99.9 प्रतिशत डीएनए एक जैसा होता है। लड़कियों को कोई दूसरी प्रजाति की तरह न देखें, उनके साथ आराम से रहना सीखें।
  • सेक्स को एक क्रिया की तरह मानें (जिसमें बहुत मजा आता है) न कि किसी रहस्यमयी या जादुई चीज की तरह।
  • उससे बात करें, उसे जोक सुनाएँ। माहौल हल्का करें। अपनी गलतियों पर हसें।
  • मेरी इंस्टेंट कूल डाउन तकनीकें सीख लें – जब आपको यह पता होगा कि जरूरत पड़ने पर आपके तरकश में इन 10 तकनीकों के तीर मौजूद हैं तो शंका और घबराहट आपके आस-पास भी नहीं फटकेंगी।
  • अपनी पार्टनर पर पूरी तरह फोकस करें  – मानसिक और शारीरिक दोनों तरह। अपनी पार्टनर के पूरे शरीर को हौले-हौले सहलाएँ और ध्यान दें कि आपको कैसा एहसास होता है। उसकी पीठ, उसे पैर, उसे बाल। सिर्फ जननांग नहीं। हर जगह।
  • क्या होगा, कैसे होगा के बारे में सोचना बंद करें – जैसे ही आपका दिमाग ऐसी बातें सोचने लगे तो भूलकर अपनी पार्टनर पर ध्यान दें। वर्तमान में जिएँ।
  • यह सोचना बंद करें कि सब आपके दिमाग में है। ऐसा नहीं है।
  • यह सोचना बंद करें कि आप ऐसे ही हैं। ऐसा नहीं है।

और बस हो गया। इसे करें और आप हर बार बिस्तर में लंबे समय तक टिके रहने के लिए तैयार हैं।

  1. साँस लेकर लंबे हालें। संभोग के दौरान सही तरीका

यदि आप सेक्स में सही तरीके से साँस नहीं लेंगे तो बिस्तर में लंबे नहीं चल पाएँगे। और बिस्तर पर ज़्यादा देर तक न टिक पाने वाले लोगों में ठीक तरह से साँस न ले पाने की समस्या होती है।

लेकिन इसे सीखना बहुत आसान है और इससे आपको तुरंत फर्क पता चल जाएगा।

सही तरह से साँस लेने से आपकी मसल रिलैक्स हो जाती हैं और तनाव कम हो जाता है जो दूर न होने पर नीचे तक चला जाता है।

ट्रिक तो यह है कि आप सेक्स के शुरू होने से पहले ही गहरी साँस लेने की आदत डाल लें। इसे एक तरह से बिस्तर पर अपने प्रदर्शन की ठोस नींव की तरह देखें।

सेक्स के दौरान साँस कैसे लें

  1.    अपनी नाक से 8 सेकंड तक स्थिर रूप से और गहरी साँसें लें। हवा को फेंफड़ों में गहराई तक जाते हुए महसूस करें और मसल्स में ज़्यादा तनाव न दें।
  2.    1 सेकंड के लिए रुकें।
  3.    अपने मुँह से आराम से 10 सेकंड में एक ही गति से साँस बाहर छोड़ें। इसमे जल्दबाज़ी न करें। ऐसी कल्पना करें कि आप अपने शरीर की गहराइयों से तनाव को बाहर लाकर छोड़ रहे हैं।

आपके स्खलन हमेशा मसल में अपने आप तनाव होने से ही होते हैं और हम जो कुछ करने जा रहे हैं उसका उद्देश्य यही है कि हम इस तनाव को नियंत्रित करें और कम करें। ठीक से साँस लेना शुरू करके आप सही शुरुआत करते हैं।

जो लोग पूरा प्रोग्राम कर रहे हैं, उन्हें सेक्स के पहले और उसके दौरान साँस लेने की 3 अलग-अलग तकनीकें बताई जाएंगी और आपके सिस्टम को तेजी से ठंडा करने की एक शक्तिशाली तकनीक अलग से बताई जाएगी। हम ध्यान और मानसिक चित्रण की एडवांस्ड तकनीकों को भी सीखेंगे।

  1. कैसे अपनी सेक्सुयल प्रतिक्रिया को समझें और कार्यवाही करें

मैं जानता हूँ अभी इसका मन नहीं है लेकिन आपका शरीर आपका साथ दे रहा है। यह हमेशा आपको सफल होते देखना चाहता है। ये चाहता है कि आप हर चीज को कंट्रोल करें और बिस्तर में लंबे चलें। यही कारण है कि जब भी आप सेक्स करते हैं यह आपको सीधे सिग्नल भेजता है। समस्या यह है कि, अधिकतर लोग (और मैं शर्त लगाता हूँ आप भी इनमें से एक हैं) इन्हें पूरी तरह से गलत तरीके से लेते हैं।

इन संकेतों को समझने के लिए कोई पीएचडी नहीं करनी पड़ती। वास्तव में ये बिल्कुल सरल हैं। आप कई तरह की तकनीकें और कौशल सीखेंगे और हम यहाँ बता रहे हैं कि आपको इन्हें कब इस्तेमाल करना है।

मैं यहाँ बताता हूँ कि उत्तेजना के हर चरण पर इन संकेतों को कैसे पढ़ना चाहिए।

  1. बिस्तर पर बिना दवाओं के लंबे चलने के लिए अग्रिम व्यायाम

हमने अभी तक जिन तरीकों को कवर किया है उनसे फायदा जरूर होगा लेकिन अपनी टिके रहने की शक्ति को वाकई में विकसित करने के लिए आपको थोड़ी शारीरिक ट्रेनिंग की भी जरूरत होगी।

क्या आप जानते हैं कि स्खलन के पीछे कौन सी शारीरिक प्रक्रियाएँ होती हैं? यदि आप भी मेरी ट्रेनिंग में आने वाले अधिकतर लोगों की तरह हैं तो आपको भी इसके बारे में कुछ पता नहीं होगा।

यह बड़ी सीधी सी चीज है। स्खलन शुरू करके पूरा करने में सिर्फ एक मसल-ग्रुप काम आता है। इन्हें पीसी मसल कहते हैं और अब हम सीखेंगे कि इन्हें कैसे नियंत्रित किया जाता है।

यह महत्वपूर्ण चीज यह है कि जब ये मसल रिलैक्स होती हैं तो स्खलन करना लगभग असंभव होता है।

यह सुनने में बड़ा आसान लगता है कि अपनी पीसी मसल्स में तनाव न दें। लेकिन ये मसल कंट्रोल करने में बहुत मुश्किल होती है। लेकिन सही तरह से ट्रेनिंग करके इसे किया जा सकता है।

FREE Fast Shipping offer for our readers:
बिस्तर पर लंबे कैसे टिकें

  • पहले और दूसरे सप्ताह में:
    कड़ापन लम्बे समय के लिए कठोर बन जाता है, लिंग की संवेदनशीलता २ गुना तक बढ़ जाती है. परिणाम नज़र आने लगते हैं – क्योंकि आपके लिंग का आकार १.५ सेमी. तक बढ़ चुका होता है.1
  • दूसरे और तीसरे सप्ताह में:
    पहले से आपके लिंग में आकार वृद्धि दर्शित होने लगती है, यह संरचनात्मक रूप से एकदम सटीक बन जाता है. सम्भोग का समय ७०% तक बढ़ जाता है!2
  • चौथे सप्ताह में और उससे आगे:
    लिंग ४ सेमी. तक बढ़ जाता है! सम्भोग का आनंद पहले से और भी अच्छा हो जाता है. ओर्गेज़्म लम्बे समय के होते हैं जो कि ५-७ मिनट तक चल

बिस्तर पर लंबे कैसे टिकें

एड्जिंग व्यायाम

स्टार्ट एंड स्टॉप तकनीक, द स्क़्वीज मेथड और पुरानी “एड्जिंग” कई सालों से चल रही हैं और अधिकतर सलाहकार और किताबें इन्हीं तकनीकों के बारें में बताते हैं।

कुछ नहीं करने से तो ये अच्छी हैं लेकिन आप लोगों के लिए ये पर्याप्त नहीं हैं।

यही कारण है कि मैंने अपने ग्राहकों के साथ काम करते हुए ज़्यादा शक्तिशाली एड्जिंग तकनीकें विकसित की हैं। इन अग्रिम एड्जिंग तकनीकों की मदद से आप तेज उत्तेजना का ज़्यादा से ज़्यादा प्रतिरोध निर्मित कर सकेंगे और आपको इसके लिए बार-बार बीच में रुकने और फिर से शुरू करने की जरूरत नहीं होगी।

आपको पूरे इजेक्यूलेशन फ़्रीडम प्रोग्राम में 8 अग्रिम एड्जिंग तकनीकें मिलेंगी और जब आप इन पर काम करेंगे तो आपका कंट्रोल और बेहतर होता चला जाएगा। यदि आप मेरे पूरे ट्रेनिंग प्रोग्राम को नहीं खरीदना चाहते तो (वैसे ये बहुत सस्ता है) आप मुझे एक संक्षिप्त नोट लिखकर संपर्क कर सकते हैं और मैं आपको इन तकनीकों की एक कॉपी जरूर उपलब्ध करा दूँगा।

बिस्तर पर लंबे कैसे टिकें

केगेल व्यायाम

इंटरनेट पर आपको ऐसी काफी सामग्री मिल जाएगी जिसमें पुरुषों को बिस्तर पर लंबे टिके रहने के लिए केगेल ट्रेनिंग करने की सलाह दी जाती है। लेकिन इन स्टैंडर्ड केगेल तकनीकों से आप ज़्यादा नहीं टिक पाएँगे बल्कि आपकी स्थिति और बिगड़ जाएगी।

पीसी मसल्स को मजबूत करने के लिए केगेल बहुत बढ़िया होती हैं। ये इन मसल्स पर नियंत्रण को बेहतर करने में उतनी उपयोगी नहीं होतीं। और यही बड़ा फर्क है।

ऐसा इसलिए है क्योंकि बिस्तर में लंबे चलने के लिए नियंत्रण की जरूरत होती है, न कि शक्ति की। इस जगह तनाव आने और भींचने से ही स्खलन शुरू होता है। इसलिए बिना कंट्रोल करना सीखे हुए इसे मजबूत करना ठीक नहीं होता।

और स्टैंडर्ड केगेल में ठीक यही किया जाता है और इसलिए मैं लोगों को पुरानी तकनीक इस्तेमाल करने के लिए मना करता हूँ। और यही कारण है कि मैंने केगाल एक्सर्साइज़ का एक सुरक्षित और ज़्यादा असरदार प्रकार विकसित कर लिया है। स्टैमिना केगेल।

स्टैमिना केगेल क्या हैं?

स्टैमिना केगेल में शक्ति पर ध्यान देने की जगह पीसी मसल्स से टेंशन रिलीज़ करने के लिए ट्रेन किया जाता है। इसकी ट्रिक यह है कि आप पीसी मसल को पर फोकस करें और आस-पास की जगहों को भींचे बिना इसे कंट्रोल करना सीख जाएँ।

शुरुआत में थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन मसल मेमोरी बनने में ज्यादा समय नहीं लगता। और एक हफ्ते 5 मिनट का ट्रेनिंग सेशन करने के बाद आप अपनी पीसी मसल को जब चाहे रिलैक्स कर सकेंगे।

  1. सबसे बेहतरीन पोसिशनों और तकनीकों की मदद से सेक्स में लंबे चलें

अब हम आपको कुछ ऐसी पोसिशनों के बारे में बताएँगे जिनकी मदद से आप सेक्स में लंबे समय तक टिके रह सकेंगे।

नोट: एक बार और सभी कौशलों में मास्टरी हासिल कर लेने के बाद आप हर पोजीशन में लंबे टिक सकेंगे। लेकिन आप जब तक उस स्तर तक न पहुँच जाएँ, आपको इस सेक्शन में बताई गईं पोजीशनों और तकनीकों को समझने और कई बार उपयोग करने की जरूरत होगी।

किसी भी पोजीशन को चुनते समय निम्नलिखित बातों का ध्यान रखें।

  • आवश्यक मसल टेंशन (महत्वपूर्ण – नीचे देखें)
  • लिंग के शिश्न पर उत्तेजना की मात्रा
  • घुसाव की गहराई
  • धक्कों की मात्रा
  • विज़ुयल्स

अनैच्छिक मसल टेंशन को कम करना

अधिकतर लड़के यह मानते हैं कि सब कुछ लिंग के उत्तेजित होने पर निर्भर करता है।

अपनी पोजीशन के साथ ही आप कुछ खास सेक्सुयल तकनीकों का भी आवश्यक्तानुसार उपयोग कर सकते हैं। तुरंत ठंडे होने के लिए ये बहुत बढ़िया होती हैं लेकिन इन्हें ठीक से करने के लिए आपको इनके बारे में विस्तार से बताना बहुत जरूरी है। इसलिए आपको इन्हें पूरी तरह से सीखने के लिए पूरा ट्रेनिंग प्रोग्राम करना जरूरी है।

 

तब तक आप इन टिप्स से काम चला सकते हैं:

  • धक्के मारने की जगह गोल-गोल पीसने पर ज़्यादा ध्यान दें।
  • पेट की मसल्स को खींचे बिना अपने निचले हिस्से को घुमाना सीखें।
  • पहचानें कि आपकी पार्टनर की हॉट जगहें कहाँ हैं और जरूरत से ज़्यादा गर्म हुए बिना उन्हें “गर्म कर दें”।
  • अपने वजन को सही जगहों पर वितरित कर दें
  • अपने पूरे शरीर को आराम से हिलाएँ – अपने निचले हिस्से से बस धक्के न मारें।बिस्तर पर लंबे कैसे टिकें

सेक्स के दौरान रुक-रुक कर फिर से शुरू करना बंद करें

मैं किसी को भी सेक्स के दौरान रुक-रुक कर फिर से शुरू करने की सलाह नहीं देता। औरतों को यह बिल्कुल पसंद नहीं आता और वे गलत सोचने लगती हैं। इसकी जगह इन्हें इस्तेमाल करें।

आप इन पोजीशनों और तकनीकों के बारे में पूरी जानकारी मेरे इजेक्यूलेशन फ़्रीडम ट्रेनिंग प्रोग्राम में प्राप्त कर सकते हैं। इनकी सबसे अच्छी बात यह है कि इनसे आप अपने सिस्टम को ठंडा करते हुए सेक्स करना जारी रख सकते हैं।

  1. बहाव में आना और अपनी मर्जी अनुसार लंबे टिकें

जब मैं इस एडवांस्ड ट्रेनिंग मॉड्यूल को अपने कस्टमरों को समझाता हूँ तो उनमें से अधिकतर लोग तो इसे समझ ही नहीं पाते। लेकिन जैसे-जैसे ट्रेनिंग आगे बढ़ती जाती है, उन्हें एहसास होने लगता है…कि यह सबसे शक्तिशाली कौशलों में से एक है।

आपको “ज़ोन में आना” बहुत जरूरी होता है। यह एक ऐसा नज़रिया है जिसमें आप चिंता करना छोड़ देते हैं। आपकी मसल रिलैक्स हो जाती हैं और आप घड़ी के बारे में सोचना भूल जाते हैं। आपका दिमाग इन सब “क्या होगा” प्रश्नों के तनाव से हटकर अपनी सुंदर पार्टनर पर चला जाता है। सेक्स ऐसे ही करना चाहिए और मैं आपको दिखाऊँगा कि अपने आपको हर बार ऐसी अवस्था में कैसे लाएँ।

ये शुरू में थोड़ा आध्यात्मिक लग सकता है लेकिन यह असली विज्ञान पर आधारित है और एक ऐसी स्टेप-बाय-स्टेप मेथड है जिसकी मदद से आप इस अवस्था में जल्दी पहुँच सकते हैं।

यदि आप पूरे ट्रेनिंग प्रोग्राम को कर रहे हैं तो इस स्टेप में आप अपना स्टैमिना 10-20 मिनट तक पहुँचा चुके होंगे। और यही वह बिन्दु है जहाँ से आपको और ऊपर उठकर पूरा कंट्रोल पाना है। अब आप जितनी मर्जी हो उतनी देर कंट्रोल कर सकेंगे – हर बार।

यह एक बहुत ही सुखद एहसास होता है। और आपको इसमें बहुत मजा आएगा।

आपका साप्ताहिक ट्रेनिंग टाइम-टेबल

यहाँ बहुत ज़्यादा जानकारी दी गई है और सच तो यह है कि इस चीज को 100% समझने के लिए आपको इसे आजमा कर खुद अनुभव करके देखना होगा।

इसलिए अब मैं आपको बताऊंगा कि 4 हफ्तों के ट्रेनिंग टाइम-टेबल में क्या-क्या कवर होता है ताकि यदि आप इसे अपनाएं तो आपको पता हो कि इसमें क्या है। फिर कहूँगा कि यह मेरे इजैक्यूलेशन फ़्रीडम प्रोग्राम से लिया गया है।

ट्रेनिंग हफ्ता 1

हफ्ते 1 में यह बताया जाएगा कि स्खलन प्रणाली कैसे काम करती है और आप खड़े होने के हर चरण में इसे नियंत्रित करना कैसे सीख सकते हैं। हम आपके साँस लेने के तरीके को सही करेंगे और आपको बताएँगे कि अपने दिमाग को उचित मनोस्थिति में कैसे लाया जाता है। इसके अलावा, आप कई इंस्टेंट कूल डाउन मेथड भी सीखेंगे जो वक्त पड़ने पर आपके काम आएंगी। आप इजेक्यूलेटरी ट्रेनिंग से शुरू करेंगे।

  • शीघ्रपतन की सम्पूर्ण जानकारी (ये क्या है, ये क्यों होता है, और इसे ठीक कैसे कर सकते हैं)
  • साँस लेना
  • इंस्टेंट कूल डाउन मेथड्स
  • मानसिक चित्रण और ध्यान लगाने की तकनीकें
  • उत्तेजना के स्तर – इन्हें समझना, पढ़ना और इन्हें नियंत्रित करना
  • सेक्स के पहले सबसे अच्छी दिमागी अवस्था में आ जाना
  • टर्न-बैक और एजिंग तकनीकों का परिचय
  • इजेक्यूलेटरी ट्रेनिंग से शुरुआत करना

ट्रेनिंग हफ्ता 2

अब हम इसका स्तर थोड़ा और बढ़ाकर जरा तीव्र ट्रेनिंग करेंगे। सप्ताह खत्म होने तक आप अपनी स्खलन की मसल्स को अलग से कंट्रोल करना सीख जाएँगे और सेक्स के दौरान कई बार चरम सुख पा सकेंगे।

  • अपने शरीर के संकेतों को पढ़ें और सही कदम उठाएँ
  • सबसे बेहतरीन सेक्सुयल पोजीशन्स और इन्हें कब उपयोग करें
  • एडवांस्ड इंस्टेंट कूल डाउन के तरीके
  • सेक्स में कई बार चरम सुख कैसे पाएँ (बिना रुके)
  • केगेल कंट्रोल करें और अपनी पीसी मसल को रिलैक्स कैसे करें
  • इजेक्यूलेटरी ट्रेनिंग लेवल 2

ट्रेनिंग हफ्ता 3

और यहाँ से ट्रेनिंग में डबल मेहनत शुरू हो जाती है। मेरे कस्टमर यहीं से अपने नए कौशलों का असर होने देखने लगते हैं और यही वह बिन्दु होता है जब आपको यह एहसास होता है कि अब शीघ्रपतन के साथ पूरी ज़िंदगी बर्बाद नहीं करनी पड़ेगी और अब स्खलन पर पूरा कंट्रोल ज़्यादा दूर नहीं है। यह एक बहुत अच्छा एहसास होता है और आप प्रोग्राम के आखिरी हफ्ते के लिए तैयार हो जाते हैं।

  • एडवांस्ड कंट्रोल केगेल
  • एडवांस्ड एड्जिंग और टर्न-बैक तकनीकें (सेक्स के दौरान उपयोग के लिए)
  • एडवांस्ड सेक्स तकनीकें और इन्हें कब इस्तेमाल करना चाहिए
  • अपनी स्खलन प्रतिक्रिया को रोकें
  • एडवांस्ड इजेक्यूलेटरी ट्रेनिंग
  • कॉम्बो तकनीकें – हर चीज को साथ में असर करने दें

ट्रेनिंग हफ्ता 4

मेरे लिए यह जरूरी होता है कि जब आप 4 हफ्तों की ट्रेनिंग के बाद बाहर कदम रखें तो अपने मनचाहे लंबे टिकने के कौशल, तकनीक और नजरिए से बाहर जाएँ। और हम आपको इसी मुकाम पर पहुँचने के लिए ट्रेन करते हैं। इसे ही इजेक्यूलेशन फ़्रीडम कहते हैं। यह एक बहुत अच्छा एहसास होता है और आपको इसमें बहुत मजा आएगा।

  • हर बार ज़ोन में पहुँचें(बह जाने की अवस्था)
  • 20 मिनट से ज़्यादा टिकें
  • जबर्दस्त ठुकाई वाले सेक्स में टिके रहें (आपको इसमें बड़ा मजा आएगा)
  • सेक्स की महारत
  • अपने नए स्टैमिना का पूरा फायदा उठाएँ

और बस इतना ही है इसमें। आज की तारीख नोट कर लें और कल्पना करें कि यदि आप अभी से शुरू कर देंगे तो 4 हफ्तों बाद आपको कैसा महसूस हो रहा होगा।

बिस्तर पर लंबे कैसे टिकें

बिस्तर पर लंबे कैसे टिकें

बिस्तर पर लंबे कैसे टिकें

बिस्तर पर लंबे कैसे टिकें
3.5 (70%) 2 votes

संबंधित पोस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *