क्या अतिरिक्त विटामिन और खनिज लेने से आपका लिंग बड़ा हो सकता है?

By | May 21, 2018
क्या अतिरिक्त विटामिन और खनिज लेने से आपका लिंग बड़ा हो सकता है?

About DR. RICHA AHUJA

Physical Health And Behavioural Sciences

Hammer of thor pills in india

हाँ, तो आप अपने लिंग के साइज़ से खुश हैं और इसे बढ़ाने के प्राकृतिक तरीकों की तलाश में हैं… यदि ऐसा है तो आप अकेले नहीं हैं भाई साहब! सच तो यह है कि अधिकतर पुरुष अपने लिंग के साइज़ को लेकर चिंतित रहते हैं – ऐसे लोग भी जिनके लिंग सटीक साइज़ के हैं या औसत से बड़े हैं! आखिर पुरुष बड़ा लिंग क्यों चाहते हैं? सरल भाषा में कहें तो यह मर्दानगी के एहसास से संबन्धित है – इसके कारण तार्किक से ज़्यादा मनोवैज्ञानिक हैं।

लंबे औज़ार की चाहत पूरी करने के लिए पुरुष कई तरह की तकनीकें आजमाते हैं जिनमें बेहतर असरदार से लेकर ऐसी तकनीकें भी होती हैं जो सिर्फ समय और पैसा बर्बाद करने से ज़्यादा कुछ नहीं होतीं। नीचे ऐसे चार सबसे आम विकल्प/प्रोडक्ट बताए गए हैं जो पुरुष अपने लिंग की मोटाई और लंबाई बढ़ाने के लिए उपयोग कर सकते हैं:

  • साइज़ बढ़ाने का ऑपरेशन
  • पीनाइल ट्रैक्शन उपकरण
  • पीनाइल एक्सर्साइज़
  • सप्लिमेंट्स (मुँह से लेने वाली दवाइयाँ और लिंग में इंजेक्शन)

लेकिन एक और ऐसा विकल्प है जिसे पुरुष अधिकतर नज़रअंदाज़ कर देते हैं, वहीं कई लोग इसके असर को लेकर संशय में रहते हैं; मैं बात कर रहा हूँ कुछ खास विटामिनों, खनिजों और अन्य खाने की कुछ प्राकृतिक चीजों की जिन्हें सेक्स क्षमता बढ़ाने के लिए जाना जाता है। आप इन्हें चाहे खाने में लें या किसी दवाई की तरह, आपकी रोज़मर्रा के खाने में विभिन्न विटामिन, खनिज और अन्य पोषक पदार्थ आपके सेक्स स्वास्थ्य को मेनटेन करने, ठीक से खड़ा होने और खड़े होने के साइज़ में एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं।

और यह रही कुछ अच्छी खबर: कई पुरुषों ने कुछ खास विटामिन और न्यूट्रिएंट्स जैसे Hammer of Thor लेकर अपने लिंग में बढ़त होना बताया है। और कुछ डॉक्टरों ने ऐसा होने की पुष्टि भी की है। डॉक्टर कहते हैं कि Hammer of Thor के विटामिन, खनिज, अमीनो एसिड और हर्ब्स स्वास्थ्य और लिंग के साइज़ के लिए फायदेमंद होते हैं।

यह लिंग वृद्धि उद्योग में कई सालों से एक सबसे ज़्यादा बिकने वाला सप्लीमेंट रहा है जिसे मॉडल, सिने-सितारे और ब्लू फिल्मों के हीरो इसके तेज और प्राकृतिक नतीजों के लिए उपयोग करते आए हैं। Hammer of thor परीक्षणों में भी हर उम्र के लोगों के लिए पूरी तरह सुरक्षित प्रमाणित हुआ है। (18+)

इस प्रोडक्ट के कई फायदे हैं और इसे पुरुष स्वास्थ्य उद्योग में अपने असर के कारण कई पुरुस्कार प्राप्त हुए हैं। इसके कुछ खास लाभ निमानुसार हैं:

  • लिंग की लंबाई में वृद्धि
  • लिंग की मोटाई में वृद्धि
  • ज़्यादा बड़ा खड़ा होना
  • दम-खम में बढ़ोतरी

Average increase of penis Growth

खरीद HAMMER OF THOR

शक्तिशाली लिंग के लिए चार Hammer of Thor विटामिन

1- विटामिन बी9 (फॉलिक एसिड)

फॉलिक एसिड विटामिन बी परिवार का एक जाना-माना सदस्य है जिसे कई तरह की बीमारियों के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है। प्राकृतिक रूप से मिलने वाले इस विटामिन को हृदय स्वास्थ्य और रक्त प्रवाह को बेहतर करने के लिए उपयोग किया जाता रहा है। इसे लकवे और हृदय की बीमारियों की रोकथाम के लिए भी सुझाया जाता है। जहाँ तक लिंग का सवाल है, फॉलिक एसिड जननांगों में रक्त का प्रवाह बढ़ा सकता है जिससे पुरुषों को खड़े होने और बढ़त संबंधी समस्याओं से निजात मिल सकती है।

2- विटामिन बी3 (नियासीन)

यह एक ऐसा विटामिन है जिसकी आपके शरीर में पर्याप्त मात्रा होना जरूरी हैं नहीं तो स्वास्थ्य पर बुरा असर होता है। लोग नियासीन को कॉलेस्ट्रोल कम करने, हृदय को मजबूत करने और हार्ट-अटैक के जोखिम को कम करने के लिए उपयोग कार्ट हैं। आपके हृदय और धमनियों के स्वास्थ्य को बेहतर करके नियासीन यह सुनिश्चित करता है कि आपके लिंग को पर्याप्त मात्रा में रक्त मिलता रहे ताकि वह जरूरत पड़ने पर मजबूती से उठकर जलवा दिखा सके।

3- विटामिन बी5 (पैंटोथेनीक एसिड)

इस विटामिन से लिंग का कार्यकलाप स्वस्थ बना रहता है और यह कोशिकाओं के मैटाबॉइज़्म एवं लिंग की बढ़त के लिए जरूरी होता है। ध्यान रखें कि विटामिन बी5 से लिंग और उसकी कोशिकाएँ स्वस्थ रहती हैं। बी5 से इन्फेक्शन की रोकथाम होती है, ऊर्जा स्तर बढ़ जाता है और बीमारियों से रिकवरी तेजी से होती है। विटामिन बी5 से उम्र बढ़ने के लक्षण समय रहते रुक जाते हैं और शरीर के सेंट्रल नर्वस सिस्टम का विकास सामान्य रूप से होता है।

4- विटामिन ई

विटामिन ई का उपयोग खड़ेपन की समस्याओं और लिंग वृद्धि से निपटने के लिए किया जाता है। ऐसा क्यों है? विटामिन ई यह सुनिश्चित करता है कि रक्त के प्रवाह में बाधा न पड़े क्योंकि यह लिंग वृद्धि और खड़ेपन के लिए बहुत जरूरी होता है। लिंग में रक्त अधिक मात्रा में बहने और आपके लिंग के तीन प्रकोष्ठों में रक्त भर जाने से आपके खड़ेपन और कठोरता में वृद्धि जरूर हो सकती है।

लिंग की बढ़त और कार्यकलाप में खनिज भी एक भूमिका अदा करते हैं

1- बोरॉन

इस खनिज को एक दवा के रूप में इस्तेमाल किया जाता है और यह खाने के सप्लिमेंट्स में आम है। इसके बताए गए लाभों में मजबूत हड्डियाँ और मसल्स, टेस्टोस्टेरोन स्तर में बढ़ोतरी और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा होना शामिल हैं। इन सभी से आपका सेक्स प्रदर्शन बेहतर होता है और लिंग में बढ़त होती है।

2-  शिलाजीत (एसफाल्टम पंजाबियनम)

शिलाजीत खनिजों का एक गाढ़ा मिश्रण है जिसमें 85 से भी ज़्यादा खनिज होते हैं। यह एशिया के पहाड़ी क्षेत्रों में पाया जाता है और इसे परंपरागत चिकित्सा में उपयोग किया अजाता रहा है, खासकर भारत की आयुर्वेदिक चिकित्सा में। लोग इसे लंबी उम्र, उर्वरता और सम्पूर्ण स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए लेते हैं।

2-  ज़िंक

ज़िंक एक ऐसा खनिज है जिसे लोग कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं के इलाज के लिए लेते हैं। यह शुक्राणुओं के उत्पादन के लिए बहुत जरूरी हतो है और इसलिए पुरुष इसे उर्वरता और धातु की मात्रा बढ़ाने के लिए लेते हैं। इसे प्रोस्टेट में सूजन या सेक्स क्रियाकलापों में गड़बड़ी होने पर भी लिया जाता है।

एक शक्तिशाली और बड़े लिंग के लिए दस पोषक पदार्थ

1-  एसीटिल एल-कार्निटीन

यह प्राकृतिक पदार्थ नर्व में चोट से ग्रस्त लोगों को लाभ पहुँचा सकता है। यह नर्व्स के कार्यकलापों को सुचारू रूप से चलाकर उम्र बढ़ने के लक्षणों को धीमा कर देता है। इससे उन पुरुषों को भी लाभ होता है जो पेरोनीज़ डीसीज़ से ग्रस्त हैं (ऐसी बीमारी जिसमें लिंग अप्राकृतिक रूप से टेढ़ा हो जाता है) क्योंकि यह लिंग को सीधा कर देता है, उसकी लंबाई बढ़ा देता है और दर्द कम करता है। इसे शुक्राणुओं की गतिशीलता बढ़ाने के लिए भी उपयोग किया जाता है।

2-  डी-एस्पार्टिक एसिड

यहा अमीनो एसिड कुछ समय के लिए शरीर में टेस्टोस्टेरोन और वृद्धि के लिए उत्तरदाई हॉरमोन्स का स्तर बढ़ा आदेता है। इसे बॉडीबिल्डर शक्ति और ऊर्जा बढ़ाने के लिए बहुत इस्तेमाल करते है। टेस्टोस्टेरोन में कमी पुरुषों में इरेक्टाइल डिसफंक्शन का एक मुख्य कारण है। डी-एस्पार्टिक एसिड 35 की ऊपर की उम्र के पुरुषों के लिए उपयुक्त होता है क्योंकि इस उम्र से टेस्टोस्टेरोन स्तर प्राकृतिक रूप से घटने लगता है।

3-  एपिमीडियम (होर्नी गोट वीड)

एपिमीडियम को परंपरागत चिकित्सा पद्धति में इरेक्टइल डिसफंक्शन को ठीक करने के लिए बहुत इस्तेमाल किया जाता है। यह मूलतः चीन की औषधि है जिसकी खोज तब हुई थी जब यह देखा गया कि इसके पौधे को खाने वाले बकरे बहुत ठरकी हो गए थे और उनका अत्यंत कठोर हो गया था, इसलिए इसे होर्नी गोट वीड कहते हैं। और जब इसे परंपरागत दवाओं में पुरुषों के कमजोर खड़ेपन के लिए इस्तेमाल किया गया तो इसका असर वैसा ही हुआ जैसा बकरों पर हुआ था। एपिमीडियम का एक अवयव वायाग्रा जैसा असर करता है और ठीक से खड़ापन न आने की बीमारी से ग्रस्त पुरुषों को लाभ पहुँचा सकता है।

4-  जिंको बिलोबा

जिंको वृक्ष की पत्तियों का सत्त सभी प्राकृतिक सप्लिमेंट्स का एक आम घटक होता है। इसे उम्र बढ़ने के लक्षणों से लड़ने के लिए इस्तेमाल किया जाता है और यह मस्तिष्क एवं दूर के अंगों में रक्त प्रवाह बढ़ा देता है। पुरुष जिंको सप्लिमेंट्स का उपयोग अपने सेक्स दम-खम, कामेच्छा और साइज़ बढ़ाने के लिए करते हैं।

5- एल-सिट्रूलीन

एल-सिट्रूलीन एक अमीनो एसिड है जो शरीर में एल-आर्जिनिन में परिवर्तित हो जाता है। यह रक्त में नाइट्रिक एसिड का स्तर बढ़ा देता है। एक क्लीनिकल शोध में पाया गया था कि एल-सिट्रूलीन से खड़ेपन की समस्या से ग्रस्त पुरुषों को बहुत फायदा हुआ था। एल-सिट्रूलीन एल-आर्जिनिन की तुलना में ज़्यादा असरदार है और शरीर द्वारा ज़्यादा आसानी से सहन कर लिया जाता है। कुछ पुरुष एल-सिट्रूलीन डीएल- मैलेट लेना पसंद करते हैं जो एल-सिट्रूलीन के साथ ही ऊर्जा बढ़ाने वाला डीएल-मैलिक एसिड की भी आपूर्ति करता है।

6- माका

माका की जड़ का सत्त एक शक्तिशाली कामोद्दीपक है। ऐसा पाया गया है कि यह पुरुष और महिलाओं दोनों में मूड अच्छा करके और दिमागी कार्यकलाप बेहतर करके कामेच्छा बढ़ा देता है। माका की जड़ एक प्राकृतिक कामेच्छा वृद्धिकारक पदार्थ है। यह रोज उपयोग करने के लिए सुरक्षित है और इसके कोई साइड-इफेक्ट ज्ञात नहीं हैं।

7- चीड़ की छाल का सत्त

फ्रांस के समुद्री इलाकों में होने वाले चीड़ की छाल में ऐसे एंटीऑक्सीडेंट और प्राकृतिक पदार्थ होते हैं जो रक्त संचालन को तेज करके रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ा सकते हैं। चीड़ के छाल के सत्त (पाइन बार्क एक्सट्रैक्ट), एल-आर्जिनिन और एल-सिट्रूलीन का मिश्रण एक बहुत शक्तिशाली प्राकृतिक रक्त संचालन वृद्धिकारक पदार्थ है जो वायाग्रा से कम नहीं है। चीड़ की छाल के सत्त को मर्दानगी बढ़ाने के लिए ज़्यादा उपयोग नहीं किया जाता, लेकिन यदि आप इसे ऊपर बताए अमीनो एसिड्स के साथ उपयोग करेंगे तो तेज बढ़त देखकर आश्चर्यचकित रह जाएंगे!

8- ट्रिबुलस टेरेस्ट्रिस

इस पौधे को कई लोग पंचर वाइन के नाम से जानते हैं, ट्रिबुलस टेरेस्ट्रिस को टेस्टोस्टेरोन स्तर बढ़ाने के लिए लिया जाता है। यह पाया गया है कि खड़ेपन और शीघ्रपतन की समस्या से ग्रस्त लोगों को इससे फायदा हुआ है। यदि आप बिस्तर पर लंबे समय तक टिकने के लिए किसी प्राकृतिक पदार्थ की मदद लेना चाह रहे हों तो ट्रिबुलस बहुत फायदेमंद होता है।

9- योहिम्बे

योहिम्बे पेड़ की छाल के सत्त में योहिम्बाइन पाया जाता है जो वायग्रा के प्राकृतिक विकल्प के रूप में बहुत लोकप्रिय हो गया है। इस औषधि से लिंग में रक्त प्रवाहऔर नर्व सिग्नल बढ़ते हैं और इसे पुरुषों को ज़्यादा कड़ा और लंबा लिंग साइज़ देने के लिए प्रमाणित जाना जाता है।

इसलिए आपके प्रश्न का, कि क्या विटामिन, खनिजों और प्राकृतिक पोषक पदार्थों से आपके लिंग का साइज़ बढ़ सकता है, उत्तर हाँ है!

यदि आप लिंग की लंबाई और मोटाई में दृश्य बढ़त चाहते हैं तो हम सलाह देते हैं कि आप इस प्र्दोक्त को आज़माएँ जिसमें ऊपर बताए सभी घटक मिलाए गए हैं। इसने दुनिया भर में कई लोगों की अपने लिंग के साइज़ को एक महीने के अंदर काफी बढ़ाने में मदद की है

 

hammer of thor in hindi detail

खरीद HAMMER OF THOR

क्या अतिरिक्त विटामिन और खनिज लेने से आपका लिंग बड़ा हो सकता है?
3.6 (72.86%) 14 votes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *